बलरामपुर : दलित लड़की की किडनैपिंग, गैंगरेप और हत्या

रिपोर्ट-मिथलेश कुमार

यूपी के बलरामपुर पांच दिन से गायब दलित युवती का शव तालाब में मिला। । युवती की मां ने चार दिन पहले थाने में गांव के ही दबंग पर युवती को गायब करने व हत्या किये जाने की आशंका को लेकर एफआईआर भी दर्ज कराया था। मामला है कोतवाली देहात क्षेत्र के बेलहा गांव का। गांव की रहने वाली गीता पासवान अपनी बेटी के साथ अकेली रहती थी। गीता के पति काम के सिलसिले में बाहर रहते हैं।

बीते 28 जनवरी को गीता फसल की कटाई के लिए खेत गई हुई थी। वापस लौटी तो देखा घर पर बेटी रिंकी नहीं थी। बहुत खोजबीन करने के बाद युवती। का चप्पल तालाब के किनारे मिला। मां गीता ने 29 जनवरी को कोतवाली देहात में दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि गांव का ही दबंग आशीष सिंह उसकी बेटी को राह चलने नहीं देता था। कई दिनों से उसका पीछा कर रहा था। जब बेटी घर से बाहर निकलती थी तो उस पर अश्लील फब्तियां कसता था।

पीड़ित मा का आरोप है दबंग आशीष सिंह को जब वो ऐसा करने से मना करती थी तो वो उसकी बेटी को जान से मारने की घमकी देता था। गीता की तहरीर पर कोतवाली देहात की पुलिस ने दबंग के खिलाफ एफआईआर तो दर्ज कर ली लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की और आज युवती का शव तालाब में मिला। फिलहाल पुलिस युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर कार्रवाई में जुट गई है।

Leave a Reply