अयोध्या : नेताजी सुभाष चंद्र बोस राष्ट्रीय विचार मंच ने निकाला सम्मान मार्च

रिपोर्ट- बिस्मिल्लाह खान

अयोध्या में नेताजी सुभाष चंद्र बोस 125 वी जयंती के मौके पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस राष्ट्रीय विचार मंच ने शहर में सम्मान मार्च निकाला। यह सम्मान मार्च चौक से सिविल लाइंस तक निकलकर गया। सम्मान मार्च में नेताजी सुभाष चंद्र बोस राष्ट्रीय विचार मंच के अध्यक्ष शक्ति सिंह श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्र सांसद लल्लू सिंह अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता राम वल्लभा कुंज के अधिकारी महंत राजकुमार दास व अयोध्या के अन्य संत महंत भी शामिल हुए।

इस मौके पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को राष्ट्रपुरुष घोषित करने की भी मांग की गई। हालांकि सरकार द्वारा पराक्रम दिवस मनाए जाने का लोगों ने स्वागत किया है।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस को लेकर अभी भी रहस्य बना हुआ है कि आखिर गुमनामी बाबा कौन थे। दो-दो आयोग इसकी जांच कर चुका है लेकिन अभी तक परिणाम वही रहस्य ही बना हुआ है कि आखिर फैजाबाद के राम भवन में रह रहे गुमनामी बाबा कौन थे। प्रतिवर्ष 23 जनवरी को गुमनामी बाबा को याद किया जाता हैं कि क्या गुमनामी बाबा ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस थे। फैजाबाद के राम भवन में मिले गुमनामी बाबा के सामानों से लगता है कि यह सामान नेताजी सुभाष चंद्र बोस के थे। 

Leave a Reply