अमेज़न ऑनलाइन कंपनी से फ्रॉड करने वाले पाँच शातिर लाखों के माल के साथ गिरफ्तार

दिवाकर श्रीवास्तव कानपुर की गोविन्द नगर थाना पुलिस ने फेंक आईडी के जरिए नामचीन अमेज़न ऑनलाइन कंपनी के नाम पर फ्राड करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया है।जिसमे पुलिस ने गैंग के पाँच लोगो को लाखों के माल के साथ गिरफ्तार किया है।अभी तक इस पूरे मामले में 10 लोग गिरफ्तार हो चुके है।

पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसपी दक्षिण दीपक भूकर ने बताया कि बीती 31 जनवरी को दादा नगर फैक्ट्री इंडस्ट्रियल एरिया से मुखबिर की सूचना पर अमेज़न कंपनी के साथ फ्राड करने वाले 5 लोगो के को पकड़ा गया था। जिनके पास से अमेज़न कंपनी के ऑनलाइन मंगवाए जाने वाले सामान को बदलकर नकली सामान जैसे उपकरण बरामद हुए थे।

इनकी निशानदेही पर पुलिस ने गैंग के अन्य सदस्यों को भी पकड़ने के लिए जाल बिछाया और पाँच लोगो की गिरफ्तारी करने में पुलिस को कामयाबी मिली।पकड़े गए शातिर अमेज़न कंपनी से मंगवाये गए मोबाइल की जगह साबुन की बट्टी,पंखे की जगह पुराना पंखा व बिजली के पुराने बोर्ड की डिलवरी ग्राहकों को कर देते थे।और जब ग्राहक के द्वारा नकली सामान वापस किया जाता था तो उसे अमेजोन को वापस कर कंपनी को चुना लगा दिया जाता था।

इस पूरे खेल को अमेज़न कम्पनी के स्टेशन सपोर्ट एसोसिएट और एसआरसीबी कम्पनी के सुपरवाइजर और डिलीवरी ब्वाय के जरिये संचालित किया जा रहा था। पकड़े गए शातिरों के पास से सात लाख का अमेज़न कंपनी का माल बरामद हुआ है।

Leave a Reply