अमेठी : समाजवादी पार्टी का विरोध प्रदर्शन, किसानों के समर्थन में रैली

कृष्ण कुमार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर आज अमेठी जनपद के सभी तहसीलों में पार्टी कार्यकर्ताओं नेताओं के द्वारा सरकार के विरोध में तथा किसानों के समर्थन में रैली का आयोजन किया गया । अमेठी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एवं किसानों ने तहसील परिसर से अंबेडकर तिराहे तक ट्रैक्टर रैली निकाली ।

यह आयोजन भारत सरकार द्वारा किसानों के लिए बनाए गए तीनों कृषि कानून को वापस लेने के लिए दिल्ली में डटे किसानों के समर्थन में आयोजित किया गया । तमाम जगहों पर ट्रैक्टर पर भर भर कर किसानों ने रैलियां निकाली और वहीं पर समाजवादी पार्टी के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में नारे लगाते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की उनका कहना है कि यह कानून किसानों के लिए काला कानून है इससे किसानों का हित नहीं होगा और सरकार जब तक इन कानूनों को वापस नहीं लेगी तब तक समाजवादी पार्टी किसानों के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहेगी आज का यह कार्यक्रम किसानों के सम्मान में समाजवादी पार्टी मैदान में इस कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के साथ उसकी छात्र सभा के भी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को देश प्रदेश के साथ-साथ छात्र और युवा विरोधी सरकार बताया। अगर इस पर सरकार ने सही समय पर फैसला नहीं किया तो समाजवादी पार्टी बड़ा आंदोलन करेगी। वहीं पर तमाम जगह पर अमेठी के कई किसान संगठनों ने रैलियां निकाली संजय कुमार ने बताया कि 26 नवंबर 2020 से किसानों के द्वारा लगातार कृषि कानूनों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है तब से मेरे द्वारा भी अमेठी जनपद में विरोध प्रदर्शन जारी है इसलिए पिछले 2 महीनों से इस बीच में जो भी पर्व पड़ रहे हैं किसान सभी पर्वों को मना रहा है आज 26 जनवरी गणतंत्र दिवस है इसीलिए आज हम लोग इस दिन अपनी परेड झांकी के रूप में लेकर निकले हैं।

Leave a Reply