अमेठी : 72 वें गणतंत्र दिवस पर देशभक्ति से ओतप्रोत रंगारंग कार्यक्रम हुए प्रस्तुत

कृष्ण कुमार

देश का राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस आज पूरे देश में जोश और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इसी क्रम में अमेठी जनपद स्थित पुलिस लाइन में आज जिला अधिकारी अरुण कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह सहित जिले के समस्त जिला स्तरीय अधिकारी के साथ मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री सुरेश पासी गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाले परेड में शामिल होने पहुंचे।

जहां पर मुख्य अतिथि महोदय ने गणतंत्र दिवस परेड का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूली छात्र छात्राओं ने कई देशभक्ति से ओतप्रोत रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस अवसर पर राज्य मंत्री सुरेश पासी ने देश प्रदेश और जनपद वासियों को 72 वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कहा कि लोगों के जीवन में खुशहाली बनी रहे और देश के प्रति समर्पित रहें।

अमेठी पुलिस के जवानों का हौसला अफजाई करते हुए मंत्री महोदय ने कहा कि इस परेड में जो भी जवान शामिल रहे उन्होंने बहुत ही अच्छा कर दिखाया और निश्चित रूप से उनकी तैयारी बहुत ही अच्छी थी। आज के इस मौके पर मीडिया कर्मियों से वार्ता करते हुए मंत्री महोदय ने बताया कि 2017 में जब से उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनी है यह पहली ऐसी सरकार रही है जिसने 115 हजार करोड़ रुपए के गन्ना बकाया का भुगतान किया है जो पिछले 2 सरकारों से अधिक है यह भुगतान पिछले पौने 4 वर्षों में किया गया है ।

जिन किसानों का पिछला बकाया था उसका भी हमने भुगतान किया है भुगतान करने की हमारी 14 दिन की प्रक्रिया है 14 दिनों के अंदर हम भुगतान कर देते हैं हमारे द्वारा लगातार भुगतान किया जा रहा है कोई हमारा पिछला बकाया नहीं है।

Leave a Reply