अमेठी :  थोक व्यवसाई की दुकान पर चोरी, 50 लाख का माल गायब

कृष्ण कुमार

अमेठी में लगातार हो रही ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं ने पुलिस की रात्रि गश्त की पोल खोल कर रख दी है । प्रतिदिन कहीं ना कहीं चोरी की बड़ी घटना का को अंजाम दिया जा रहा है और पुलिस कुछ भी कर पाने में अक्षम दिखाई पड़ रही है । ऐसे में पुलिस विभाग के ऊपर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है आखिर पुलिस कर क्या रही है ? जिसके चलते पुलिस की ही नाक के नीचे चोरी की बड़ी बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है ।

ऐसा ही एक मामला आज फिर अमेठी जनपद मुख्यालय गौरीगंज में देखने को मिला जहां पर सदर कोतवाली से महज चंद कदमों की दूरी पर पुलिस की रात्रि गश्त की उस समय पोल खुल गई । जब सुबह होते ही किराने का थोक व्यवसाई कन्हैया लाल गुप्ता जब गौरीगंज शहर के सुल्तानपुर रोड पर स्थित चिकवा मंडी में अपने दुकान पर गया । जब वहां पर पहुंचा तो वह वहां का नजारा देखकर दंग रह गया। दुकान के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था और जब अंदर गया तो देखा कि सैकड़ों बोरी दाल, रिफाइंड तेल, बेसन इत्यादि लगभग 50 लाख का माल गायब था।

आनन-फानन में दुकान मालिक कन्हैया लाल गुप्ता ने तत्काल इसकी सूचना डायल 112 पर दी । पुलिस ने मौके पर पहुंच कर देखा और व्यवसाई को एफ आई आर कराने के लिए कोतवाली भेजा । जिस पर व्यवसाई ने कोतवाली पहुंचकर चोरी से संबंधित एफ आई आर दर्ज कराने के लिए तहरीर पुलिस को प्रदान किया ।

गौरीगंज पुलिस ने व्यवसाई की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए जांच में जुट गई । लेकिन सबसे बड़ी बात यह है की दुकानदार कन्हैया लाल गुप्ता ने बताया कि यह पहली वारदात नहीं है इसके पहले भी वर्ष 2015 में एक बार इसी दुकान पर चोरी हुई थी । जिसका मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया था लेकिन पुलिस के द्वारा किसी भी प्रकार का वर्कआउट नहीं किया गया और जांच करने के बाद फाइनल रिपोर्ट लगाते हुए उसकी फाइल बंद कर दी गई और आज एक बार फिर दोबारा चोरों ने 50 लाख रुपए के माल पर अपना हाथ साफ कर दिया। इतनी बड़ी घटना गौरीगंज पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूर पर घटित हुई जिससे पुलिस की नींद उड़ जानी चाहिए । लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं दिखाई पड़ रहा है कहीं ना कहीं पुलिस के ढुलमुल रवैए के चलते ही समूचा जिला चोरों की गिरफ्त में है।

Leave a Reply