अनीता सचान पहुंची अमेठी, महिलाओं की समस्याओं को सुना

कृष्ण कुमार सरकार महिलाओं के साथ होने वाले उत्पीड़न से बचाने लिए तमाम योजनाएं चला रही है। चाहे वह नारी शक्ति मिशन हो अथवा अन्य कोई योजना लेकिन इसके बावजूद नारियों के ऊपर होने वाले अत्याचार में कहीं किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं देखी जा रही है।

लगातार बढ़ते मामलों को दृष्टिगत रखते हुए उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य अनीता सचान आज अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी जनपद पहुंची जहां पर कस्बा अमेठी में बने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में जनसुनवाई का कार्यक्रम रखा ।

जिसमें 2 दर्जन से अधिक मामले सदस्य राज्य महिला आयोग के सम्मुख प्रस्तुत हुए। इस मामले में जिले भर से आई हुई महिलाओं ने बारी-बारी से अपनी समस्याओं को राज्य महिला आयोग की सदस्य के सामने रखा जिसमें उन्होंने महिलाओं की समस्याओं को सुनकर संबंधित विभाग एवं अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण हेतु दिशा निर्देश दिए ।

इस मौके पर मुख्य रूप से जिला प्रोबेशन अधिकारी अजय पाल और जिले के एकमात्र महिला थाना कि थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर कंचन सिंह और पुलिस क्षेत्राधिकारी अमेठी अर्पित कपूर मौजूद रहे । आज की जन सुनवाई के दौरान अधिकतर मामले पुलिस से संबंधित थे । जिसमें अधिकतर महिलाओं ने अपने उत्पीड़न के मामले में पुलिस को ही दोषी ठहराया चाहे वह दहेज संबंधी मामला रहा हो अथवा जमीनी विवाद महिलाओं का कहना था की पुलिस उनकी सुनती ही नहीं है और ना ही निष्पक्ष रुप से कार्य करती है।

Leave a Reply