; सालों बाद लखनऊ में हुई अखिलेश यादव और शिवपाल यादव की मुलाकात - Namami Bharat
सालों बाद लखनऊ में हुई अखिलेश यादव और शिवपाल यादव की मुलाकात

अखिलेश यादव गुरुवार को चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात करने लखनऊ स्थित उनके आवास पर पहुंचे। करीब आधा घंटे चली इस मुलाकात के बाद समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के गठबंधन के अटकलें बढ़ गई हैं। पिछले कई मौकों पर शिवपाल यादव की तरफ से गठबंधन की बात कही जाती रही है, लिहाजा आज की मुलाकात, चुनावों से पहले एक बड़ा सियासी घटनाक्रम माना जा रहा है।

शिवपाल जहां कई मौकों पर परिवार को फिर से एक साथ आने की वकालत करते रहे हैं तो वहीं अखिलेश इस विषय पर हमेशा बचते बचाते हुए नजर आए। शिवपाल के बयानों पर उन्होंने सिर्फ एक बार गठबंधन की बात करते हुए चाचा का सम्मान किए जाने की बात कही थी। हालांकि मुलायम सिंह के करीबियों ने भी स्वीकार किया है कि सपा सुप्रीमो चाहते हैं कि चुनाव में बीजेपी के खिलाफ शिवपाल और अखिलेश एक साथ होकर लड़ें।

शिवपाल सिंह यादव पूर्व में अखिलेश यादव की सरकार के सबसे कद्दावर मंत्री के रूप में काम करते रहे हैं। मुलायम सिंह की सरकार के वक्त से ही उन्हें समाजवादी पार्टी का एक कद्दावर चेहरा माना जाता है। 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान शिवपाल और अखिलेश यादव के बीच दूरियां पनप गई थीं। शिवपाल ने इसके बाद अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन कर लिया था।

बीते दिनों से ही ऐसी अटकलें सामने आ रही थीं कि शिवपाल सिंह यादव और अखिलेश यादव एक बार फिर साथ आ सकते हैं। अखिलेश ने कहा था कि शिवपाल यादव उनके चाचा है और समाजवादी पार्टी उनका सम्मान करेगी। शिवपाल यादव ने हाल में कई बयानों में यह कहा था कि वह समाजवादी पार्टी में अपनी पार्टी के विलय के लिए भी तैयार हैं और एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव की भी यही इच्छा है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!