; चार्जिंग पर लगाकर मोबाइल पर ऑनलाइन क्लास ले रहा था कक्षा 8 का छात्र, बैटरी में ब्लास्ट से चेहरा बुरी तरह झुलसा - Namami Bharat
चार्जिंग पर लगाकर मोबाइल पर ऑनलाइन क्लास ले रहा था कक्षा 8 का छात्र, बैटरी में ब्लास्ट से चेहरा बुरी तरह झुलसा

मोबाइल से ऑनलाइन क्लास एक मजबूरी है, लेकिन लंबे समय तक इसका इस्तेमाल घातक हो सकता है अगर इसे चार्ज करने पर लगाया जाए। सतना में आठवीं कक्षा का एक छात्र मोबाइल पर ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहा था। इसी दौरान मोबाइल फट गया। छात्र का चेहरा बुरी तरह झुलस गया है। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल सतना लाया गया, जहां से उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना सतना जिले की नागौर तहसील के चडकुइया गांव की है. 15 वर्षीय रामप्रकाश के पिता भानुप्रसाद भदौरिया एक निजी स्कूल में कक्षा 8 के छात्र हैं। गुरुवार दोपहर वह स्कूल की ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहा था। इस दौरान मोबाइल भी चार्ज पर था। इसी दौरान मोबाइल फट गया। इससे छात्र का मुंह और नाक का हिस्सा बुरी तरह से लहूलुहान हो गया। परिजन नागोड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां से उसे सतना जिला अस्पताल भेजा गया। हालत इतनी गंभीर थी कि बाद में उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों का कहना है कि छात्र का मुंह और नाक पूरी तरह से क्षत-विक्षत है।

भानुप्रसाद ने बताया कि उनका बेटा रोजाना ऑनलाइन क्लास अटेंड करता है. गुरुवार की दोपहर भी वह घर पर ही पढ़ रहा था। तभी तेज धमाके की आवाज आई। परिवार के सभी सदस्य जब उसके कमरे की ओर भागे तो वह बेहोश पड़ा हुआ था। नागोड को सतना और फिर जबलपुर रेफर कर दिया गया है। नाक और मुंह पूरी तरह से कटे-फटे हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!