; पीयूष जैन के बाद 'समाजवादी इत्र' कारोबारी पीयूष जैन के घर पर आयकर विभाग की रेड - Namami Bharat
पीयूष जैन के बाद ‘समाजवादी इत्र’ कारोबारी पीयूष जैन के घर पर आयकर विभाग की रेड

इनकम टैक्स की टीम ने यूपी में कन्नौज के एक और इत्र कारोबारी मलिक मियां के घर पर छापा मारा है. सुबह सात बजे से यहां छापेमारी चल रही है. इसके साथ समाजवादी पार्टी के MLC पुष्पराज जैन पम्पी के ठिकानों पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की है. यानि कन्नौज में एक साथ दो लोगों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. इन लोगों का धंधा भी परफ्यूम से जुड़ा हुआ है. आयकर विभाग ने कन्नौज पुलिस से मदद मांगी है. सूत्रों के मुताबिक कानपुर, कन्नौज, नोएडा, सूरत, मुंबई के अलावा डिंडीगल (तमिलनाडु) में छापेमारी चल रही है.

अखिलेश यादव ने 9 नवंबर को समाजवाड़ी इत्र लांच किया था. पम्पी जैन जो वर्तमान में सपा MLC हैं, उन्होंने इत्र तैयार कराया था. बड़ी बात ये है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कन्नौज में पार्टी ऑफिस में दोपहर 12.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. बता दें कि यूपी का कन्नौज हाल में काफी चर्चा में है. इससे पहले कन्नौज के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज के घरों से 196 करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद हुई है. 196 करोड़ का बड़ा हिस्सा 500 के नोटों का था. उसके बाद 2 हजार के नोट. इसमें दिलचस्प बात ये सामने आ रही है कि पीयूष जैन को इस बात की आशंका थी कि भविष्य में 2 हजार रुपये के नोट बंद हो जाएंगे. इसलिए उसने ज्यादातर नोट 500 रुपये के रखे थे.

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर लिखा, ‘आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी के कन्नौज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही भाजपा सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापामार कार्यवाही करनी शुरू कर दी. भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है. जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है.’

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!