; मोहन भागवत पर ओवैसी का वार, बोले- गांधी की देशभक्ति या आरएसएस के धोखे में से एक को चुनना होगा - Namami Bharat
मोहन भागवत पर ओवैसी का वार, बोले- गांधी की देशभक्ति या आरएसएस के धोखे में से एक को चुनना होगा

शुक्रवार को विजयादशमी के अवसर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान नागपुर के कार्यक्रम में दिए गए भाषण को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर वार करते हुए कहा है कि समाज को गांधी की देशभक्ति या आरएसएस के धोखे में से किसी एक को चुनना होगा।

 बता दें शुक्रवार को एक के बाद एक ट्वीट कर एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोहन भागवत पर हमला बोला। ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमेशा की तरह आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का भाषण झूठ और अर्धसत्य से भरा था। उन्होंने जनसंख्या नीति की बात करते हुए इस झूठ को दोहराया कि मुस्लिम और ईसाई आबादी में वृद्धि हुई है। जबकि मुस्लिम जनसंख्या वृद्धि दर में सबसे तेज गिरावट आई है। कोई जनसांख्यिकीय असंतुलन नहीं है। 

आगे उन्होंने कहा कि हमें बाल विवाह और लिंग के आधार पर होने वाले गर्भपात जैसे सामाजिक बुराइयों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है। ट्वीट में उन्होंने दावा किया कि करीब 84% शादीशुदा बच्चे हिन्दू समुदाय से आते हैं। 2001-2011 के बीच मुस्लिम महिला-पुरुष अनुपात प्रति 1000 मुस्लिम पुरुषों के लिए 936 से बढ़कर 951 महिलाओं तक पहुंच गया। लेकिन हिंदू अनुपात केवल 931 से बढ़कर 939 हो पाया। भारत ने पहले ही बिना किसी जबरदस्ती जनसंख्या नीति के प्रतिस्थापन स्तर की प्रजनन दर को हासिल कर लिया है।

इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि इसी तरह तथ्य विहीन मोहन भागवत भारत की बढ़ती उम्र की आबादी और उम्र बढ़ने में मदद करने के लिए युवा आबादी की आवश्यकता के बारे में चिंतित हैं। उन्हें अपने छात्र मोदी को इसके बारे में बताना चाहिए। किसी भी व्यक्ति ने उस तरह से भारत के डेमोग्राफिक डिविडेंट को नष्ट नहीं किया है, जैसा उन्होंने किया है। भारत की अधिकांश आबादी युवा है। जिसके पास शिक्षा, सरकारी सहायता और नौकरियों की कमी है। उस देश का भविष्य क्या हो सकता है जिसके प्रधानमंत्री चंद पकोड़े स्टॉल से ज्यादा कुछ वादा नहीं कर सकते? जनसंख्या नियंत्रण नीति का मतलब होगा कामकाजी उम्र के कम युवा। वे बढ़ती हुई आबादी का समर्थन कैसे करेंगे?

साथ ही ओवैसी ने आगे ट्वीट करते हुए लिखा कि मोहन भगवत  ने तालिबान को आतंकवादी कहा। यह प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला है जिनकी सरकार ने हमारे दूतावास में उनकी मेजबानी की। अगर वे आतंकवादी हैं तो क्या सरकार उनके ऊपर यूएपीए के तहत कार्रवाई करेगी? साथ ही उन्होंने लिखा कि वे यह भी कह रहे हैं कि कश्मीर में लोग अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का लाभ उठा रहे हैं। क्या यह 29 नागरिकों की हत्या हत्याओं के साथ हुआ है? इंटरनेट शटडाउन और सामूहिक हिरासत के साथ हुआ? भारत में सबसे ज्यादा 21.6 फीसदी बेरोजगारी दर जम्मू-कश्मीर में है।

 इतना ही नहीं इसके अलावा ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा कि आरएसएस ऐसे समाज में एक साथ नहीं रह सकता जो आर्थिक रूप से प्रगति करना चाहता है। समाज को आरएसएस की कायरता और अशफाक उल्ला खान की बहादुरी के बीच चयन करना चाहिए, आरएसएस का भारत के साथ विश्वासघात और गांधी की देशभक्ति, आरएसएस की आक्रोश वाली विचारधारा और मौलाना आजाद की बुद्धि और शिक्षा के बीच में चुनाव करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि समाज को असमानता के प्रति आरएसएस के प्यार और स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय के लिए अंबेडकर की इच्छा के बीच में से किसी एक का चयन करना चाहिए।

इस दौरान उन्होंने एनआरसी और चीन सीमा विवाद को लेकर भी मोहन भागवत को घेरा। ओवैसी ने कहा कि NRC और कुछ नहीं बल्कि नागरिकों की भारतीयता पर संदेह करने और उन्हें परेशान करने का एक हथियार है। एक सरकार जिसके पास ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों, फ्रंटलाइन वर्कर्स की मौत, प्रवासी श्रमिकों की मौत या आत्महत्या करने वाले किसानों का आंकड़ा नहीं है, वह सोचती है कि इससे 1.37 बिलियन भारतीयों की नागरिकता का सत्यापन होगा।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!