; बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं सी.एम.एस. छात्र- डा. पूर्णिमा पाण्डेय, पूर्व कुलपति, भातखण्डे संगीत संस्थान - Namami Bharat
बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं सी.एम.एस. छात्र- डा. पूर्णिमा पाण्डेय, पूर्व कुलपति, भातखण्डे संगीत संस्थान

लखनऊ, 21 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस द्वारा आयोजित ‘एनुअल पैरेन्ट्स डे समारोह’ का भव्य आयोजन आज सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पधारी डा. पूर्णिमा पाण्डेय, पूर्व वाइस-चांसलर, भातखण्डे संगीत संस्थान (डीम्ड यूनिवर्सिटी) ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में डा. पाण्डेय ने कहा कि सी.एम.एस. छात्र प्रतिभा के धनी हैं। परिवार में एकता का वातावरण ही सामाजिक एकता का कारण बनता है, ऐसे में जरूरी है कि भावी पीढ़ी बड़े-बुजुर्गों की महत्ता को समझे व उन्हें सम्मान देना सीखे। डा. पाण्डेय ने छात्रों को उद्देश्यपूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के सी.एम.एस. के प्रयासों की भरपूर सराहना की। इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. किताबी ज्ञान के साथ साथ मानवता की शिक्षा देकर छात्रों का सम्पूर्ण विकास करने को प्रतिबद्ध है और आज का यह कार्यक्रम इन्हीं विचारों का साकार रूप है।

            इससे पहले, समारोह का शुभारम्भ ‘स्कूल प्रार्थना’ की सुमधुर प्रस्तुति से हुआ, जिसने सम्पूर्ण वातावरण को आध्यात्मिक उल्लास से सराबोर कर दिया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने स्वागत गान, सर्व-धर्म प्रार्थना, विश्व एकता प्रार्थना, कव्वाली, मेलोडी इन राइम, एक्शन सांग, आदि विभिन्न प्रस्तुतियों द्वारा अनेकता में एकता का अभूतपूर्व संदेश दिया। ‘विश्व संसद’ की शानदार प्रस्तुति को भी सभी ने खूब सराहा।सी.एम.एस. चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती अदिति शर्मा ने अभिभावकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रत्येक बालक को अच्छा और स्मार्ट बनाने का विद्यालय का लक्ष्य अभिभावकों के सहयोग से ही पूरा हो सकता है।

News Reporter
error: Content is protected !!