पहलवान बबीता और गीता फोगाट की बहन ने आखिर क्यूं मौत को लगाया गले, जानिए…

मशहूर महिला पहलवान बबीता फोगाट और गीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट ने खुदकुशी कर ली है। सोशल मीडिया पर जारी खबरों के मुताबिक, रितिका फोगाट एक मुकाबला गंवा बैठी थी, जिसके चलते उन्होंने अपने फूफा महाबीर फोगाट के गांव बलाली में कथित तौर पर फांसी लगाकर खुदकुशी की।

सिर्फ एक पॉइंट से मिली हार रही वजह
रिपोर्ट के मुताबिक, रितिका पिछले पांच सालों से अपने फूफा और फोगाट गीता-बबीता के पिता और द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित महाबीर फोगाट से कुश्ती की ट्रेनिंग ले रही थीं। वो अपने बुआ के घर गांव बलाली में ही रहती थीं। उसने 12 से 14 मार्च के बीच आयोजित स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नमेंट में हिस्सा लिया था। रितिका ने 53 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लिया था। 14 मार्च को इसका फाइनल मुकाबला था और रितिका महज एक पॉइंट से हार गई। बताया जाता है कि वो यह सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी और अगले ही 17 मार्च की रात को दुपट्टे से फांसी लगा ली।

हार से सदमे में थी रितिका?
चरखी दादरी के डीएसपी राम सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि रितिका राजस्थान में एक रेसलिंग टूर्नमेंट में हिस्सा लेने गई थी। उसे वहां हार झेलनी पड़ी थी। बिश्नोई ने कहा कि मौत के पीछे राजस्थान के उस टूर्नमेंट में मिली हार भी कारण हो सकता है। हालांकि इसकी जांच चल रही है।

महावीर फोगाट भी थे टूर्नमेंट में मौजूद
बताया जा रहा है कि रितिका के फूफा महावीर फोगाट भी उस टूर्नमेंट में मौजूद थे जिसमें मिली हार ने रितिका का मनोबल चकनाचूर कर दिया। बहरहाल, रितिका के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार वालों को सौंप दिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Leave a Reply