; पांच करोड़ लोगों को कोरोना टीके की दोनों डोज देने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश - Namami Bharat
1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
पांच करोड़ लोगों को कोरोना टीके की दोनों डोज देने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के खिलाफ पूरी तरह से टीकाकरण पाने वालों की संख्या पांच करोड़ का आंकड़ा पार कर गई। देश में यूपी पहला ऐसा प्रदेश बन गया है, जहां पूरी तौर पर वैक्‍सीनेशन लेने वालों की संख्‍या इतनी ज्‍यादा है। प्रदेश में तीन-चौथाई पात्र वयस्कों को कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है, जबकि एक-तिहाई पात्र लोगों को अभी पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है। आंकड़ों के अनुसार यूपी में पांच करोड़ से अधिक पात्र लोगों को टीके की दोनों खुराक दी जा चुकी हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप Koo पर पोस्ट कर कहा कि यूपी   पांच करोड़ से अधिक लोगों को कोविड टीके की दोनों डोज का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया है। कोरोना की पराजय सुनिश्चित करती यह उपलब्धि प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन व स्वास्थ्य कर्मियों के परिश्रम का प्रतिफल है। आप भी अवश्य लगवाएं ‘टीका जीत का’

उत्तर प्रदेश में वैक्सीन की कम से कम एक खुराक प्राप्त करने वाली 75 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी है, वहीं राज्य की 33 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं। 24 करोड़ की आबादी वाले यूपी में सीएम योगी आदित्‍यनाथ के निर्देशानुसार एक सधी रणनीति के तहत तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण की प्रक्रिया को बढ़ावा देने के उद्देश्‍य से क्लस्टर रणनीति के अनुसार टीकाकरण किया जा रहा है। इसके सफल परिणाम प्रदेश में देखने को मिल रहे हैं।

प्रदेश में 16 करोड़ से अधिक लोगों का हुआ टीकाकरण

प्रदेश में 11 करोड़ 21 लाख पात्र लोगों को पहली डोज और पांच करोड़ एक लाख पात्र लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। अब तक प्रदेश में 16 करोड़ 22 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीकाकरण किया जा चुका है। सधी रणनीति के कारण आज यूपी में कम समय में कोरोना संक्रमण पर तेजी से लगाम लगाई गई है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में 1,26,055 टेस्‍ट किए गए जिसमें 12 नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई। अब तक यूपी में 8 करोड़ से अधिक टेस्‍ट किए जा चुके हैं। प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 100 से कम होकर 88 पहुंच गई है। बीते 24 घंटों में नौ संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। इसके साथ ही प्रदेश का रिकवरी रेट अब 98.7 प्रतिशत पहुंच गया है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!