; देह व्यापार करने वालों को होगी कड़ी से कड़ी सज़ा: नरोत्तम मिश्रा - Namami Bharat
देह व्यापार करने वालों को होगी कड़ी से कड़ी सज़ा: नरोत्तम मिश्रा

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अवैध घुसपैठियों, देह व्यापार और फर्जी दस्तावेज बनाने जैसे संवेदशील कार्यों में लिप्त लोगों की बारीकी से जांच करने के निर्देश दिए हैं, जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल माइक्रोब्लॉगिंग ऐप, कू के माध्यम से दी है। इस पोस्ट के माध्यम से वे कहते हैं:

“#Indore में पकड़े गए सेक्स रैकेट में देश में अवैध घुसपैठ, देह व्यापार और फर्जी दस्तावेज बनवाने जैसी बेहद संवेदनशील जानकारियां सामने आ रही हैं।

Koo App
#Indore में पकड़े गए सेक्स रैकेट में देश में अवैध घुसपैठ,देह व्यापार और फर्जी दस्तावेज बनवाने जैसी बेहद संवेदनशील जानकारियां सामने आ रही हैं। इस मामले में मेंने कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अवैध घुसपैठ का पता लगाने के लिए प्रदेश के सभी थानों को अलर्ट भी किया जा रहा है। Dr.Narottam Mishra (@drnarottammisra) 26 Nov 2021

इस मामले में मेंने कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अवैध घुसपैठ का पता लगाने के लिए प्रदेश के सभी थानों को अलर्ट भी किया जा रहा है।”

इस पोस्ट में एक वीडियो भी अटैच किया गया है, जिसमें वे कहते हैं:

बहुत गंभीर विषय है। मध्य प्रदेश के इंदौर में कुछ समय से बांग्लादेश का एक व्यक्ति अपना नाम परिवर्तित करके रह रहा था। मुवीन खान नाम के इस शख्स ने अपना नाम विजय दत्त रख लिया। वह सेक्स रैकेट चलाता था और बांग्लादेश से उसने हमारी सैकड़ों बेटियों को इस संगीन क्षेत्र में उतार दिया। 

जिन लोगों के कान बजते थे और पाकिस्तान जिंदाबाद को कारिसाब जिंदाबाद कहते थे, जो चूड़ी वाले पर विलाप कर रहे थे, उनमें से किसी ने भी इस अहम् मुद्दे पर आवाज़ नहीं उठाई। किसी ने नहीं कहा कि एक व्यक्ति भेष बदलकर, धर्म बदलकर कैसे यहाँ सेक्स रैकेट चला रहा है?

यह मानव दुर्व्यवहार का मामला है और इस पर हम कड़ी कार्रवाई करने जा रहे हैं। इसके साथ ही जो इन व्यक्ति ने फर्जी पासपोर्ट और आधार कार्ड बनवाया है, यह कहाँ बना और कैसे बना, हम इस दिशा में भी आगे बढ़ेंगे। यह पता लगाया जाएगा कि कौन-सा ऐसा गैंग है, जो फर्जी और नकली दस्तावेज बनाकर दे रहा है।

इसे साथ ही, पूरे प्रदेश में जो इस तरह के घुसपैठिए आ गए हैं, इसके लिए हम सभी थानों को अलर्ट करेंगे कि ऐसे तमाम घुसपैठियों की जांच की जाए, और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी कहेंगे कि आप महिला हैं, और आपके रस्ते से बेटियाँ आ रही हैं, आप ध्यान दीजिए कि प्रदेश की बेटियों को देह व्यापर में उतारा जा रहा है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!