; प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार - Namami Bharat
प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि इतिहास में पहली बार किसी राज्य सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने साफ तौर पर नाकाम बताया है। देश के उच्चतम न्यायालय ने केजरीवाल सरकार को दिल्ली के बढ़ते प्रदूषण पर जोरदार फटकार लगाई है और कहा है कि अगर आप 24 घंटे के अंदर कोई ठोस नहीं उठाते हैं तो कोर्ट खुद इस पर विचार करेगी कि क्या करना होगा। श्री गुप्ता ने कोर्ट के टिप्पणी के बाद उम्मीद जताई कि अब दिल्ली को प्रदूषण मुक्त वातावरण मिलेगा, इसका हमें भरोसा है। 

श्री गुप्ता ने आज कहा कि आज उच्चतम न्यायालय ने भी माना कि कोर्ट में जो कुछ भी केजरीवाल सरकार कहती है उसे पूरा करने में नाकाम साबित हुई है। कोर्ट ने सवाल किया कि प्रदूषण को लेकर केंद्र सरकार ने जो भी निर्देश दिए हैं, उसमें से कितनों का पालन हुआ है इसकी जानकारी सबके सामने रखें। कोर्ट से इस तरह फटकार मिलने पर अगर अरविंद केजरीवाल के पास नैतिकता बची हो तो वह तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे दें। 

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि कोर्ट ने साफ कहा है कि केजरीवाल का विकास सिर्फ विज्ञापनों में नज़र आता है, जमीनी हकीकत कुछ और है। हर लाल बत्ती पर ’कार का इंजन बंद’  करने का संदेश देने वाले युवाओं को बीच सड़क पर खड़ा करके आखिर अरविंद केजरीवाल क्या जताना चाहते हैं। जबकि इस पोस्टर पर भी अरविंद केजरीवाल की फोटो लगी है। आपको उन युवाओं के स्वास्थ्य के बारे में भी सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने केजरीवाल सरकार से सवाल किया है कि छोटे-छोटे बच्चे स्कूल जा रहे हैं। माता-पिता घर से काम करें और बच्चे स्कूल जाएं, यह किस तरह की नीति है? क्या बच्चों को प्रदूषण से कोई खतरा नहीं है? इन सभी विषयों पर कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!