; बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा, नौका में लगी आग 36 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा लोग झुलसे - Namami Bharat
बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा, नौका में लगी आग 36 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा लोग झुलसे

बांग्लादेश से बड़ी खबर आ रही है. यहां शुक्रवार सुबह-सुबह दर्दनाक हादसा हुआ. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया है कि दक्षिणी बांग्लादेश में एक नौका में आग लगने से उस पर सवार 36 लोगों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हादसे में 200 से ज्यादा लोग झुलस भी गये हैं जिनमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है.

बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त नौका में करीब 1000 लोग सवार थे. हादसा राजधानी ढाका से करीब दो सौ किलोमीटर दूर  झलकोटी जिले में हुआ. घटना के वक्त कुछ लोग इतने डर गये कि वे नदी में कूद गये जिससे उनकी भी जान चली गई.स्थानीय पुलिस प्रमुख मोइनुल इस्लाम ने एएफपी को बताया कि नौका तीन मंजिला थी जिसके बीच नदी में पहुंचने पर आग लग गई. उन्होंने कहा कि हमने 36 शव बरामद कर लिये हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. आग से अधिकांश की मौत हो गई और कुछ नदी में कूदने के बाद डूब गए.

हादसे के संबंध में अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी बांग्लादेश में शुक्रवार को लोगों को ले जा रही एक नौका में आग लगने से कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 200 लोग झुलस गये. यह आग, बारगुना जा रही नौका एमवी अभिजन-10 के इंजन कक्ष में स्थानीय समयानुसार शुक्रवार को तड़के तीन बजे लगी. यह नौका ढाका से रवाना हुई थी.

द ढाका ट्रिब्यून पर नजर डालें तो उसने खबर दी है कि अधिकारियों ने झलकथी में सुगंधा नदी पर जा रही नौका से जले हुए कम से कम 36 शव बरामद किए हैं. यह स्थान राजधानी ढाका से 250 किलोमीटर दक्षिण में है. खबर में नौका प्रशासन, पुलिस और दमकल कर्मियों के हवाले से बताया गया कि घटना में कम से कम 200 लोग झुलस गए हैं और स्थानीय अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. इनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!