मधुमेह रोगियों के लंग्स और किडनी को सुरक्षित रखता है शुगर मुक्ता : भूमिका सिंह

झांसी युवा भारत द्वारा निशुल्क आयुर्वेदिक मधुमेह एवं नेत्र परीक्षण व दवा वितरण शिविर का आयोजन रति नेत्र चिकित्सालय प्रांगण में किया गया । युवा भारत की फाउंडर अमनप्रीत कौर के निर्देशन में रविवार को मिशन कंपाउंड स्थित रति नेत्र चिकित्सालय प्रांगण में मधुमेह व नेत्र रोगियों के लिए लगाए गए शिविर में मरीजों के परीक्षण उपरांत उन्हें मधुमेह के लिए शुगर मुक्ता आयुर्वेदिक दवा के 25 डिब्बों का निशुल्क वितरण युवा भारत की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भूमिका सिंह द्वारा किया गया l

मधुमेह रोगियों की जांच आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ डी के अग्रवाल द्वारा की गई तो वही नेत्र रोगियों की जांच नेत्र चिकित्सक मेजर डॉक्टर एमसी अग्रवाल द्वारा की गई।

इस दौरान युवा भारत की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भूमिका सिंह ने कहा कि मधुमेह और नेत्र शिविर मैं लोगों की निशुल्क जांच की गई है और जो दवा मधुमेह के लिए वितरण की गई है इसका सेवन करने से लोगों को फायदा पहुंचता है तो वह मरीज इस दवा को लगातार ले सकते हैं। इसके सेवन से शुगर कंट्रोल रहती है l

इसकी एमआरपी 3500 रुपए है। परंतु युवा भारत इसे मात्र ₹100 में मधुमेह रोगियों को उपलब्ध कराएगाl उन्होंने कहा एलोपैथी दवा से कई साइड इफेक्ट हो सकते हैं परंतु आयुर्वेदिक दवा का साइड इफेक्ट नहीं होता इसको लेने से सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि हमारा शरीर ऑर्गनस पर काम करता है लंग्सऔर किडनी की होने वाली बीमारी भी इस दवा के सेवन से नहीं होती। बहुत जल्दी मधुमेह रोगियों के लिए एक विशाल शिविर लगाया जाएगा जिसमें शुगर मुक्ता के 100 डिब्बों का वितरण किया जाएगा।

इस दौरान दिव्या सक्सेना, संजय चड्ढा, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवाली अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, निशांत सक्सैना, सिमरन चड्ढा, रंजना उपाध्याय, सतीश उपाध्याय, अमन राय आदि मौजूद रहे .

रिपोर्ट- विवेक राजपूत, झाँसी

Leave a Reply