; दफ्तरों का औचक निरीक्षण करने पहुँचे जिलाअधिकारी मार्कण्डेय शाही कई को फटकारा
दफ्तरों का औचक निरीक्षण करने पहुँचे जिला अधिकारी मार्कण्डेय शाही कई को फटकारा

गोंडा जिलाअधिकारी मारकंडे शाही आज कर्नलगंज तहसील क्षेत्र में कई दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया…साथ ही एल्गिन चरसडी बांध पर हो रहे विकास कार्यो को भी परखा। संभावित बाढ़ के दृष्टिगत डीएम मार्कण्डेय शाही ने तहसील करनैगंज अन्तर्गत एल्गिन-चरसड़ी तटंबध, बाढ़ राहत कैम्प पाल्हापुर, एएनएम सेन्टर पाल्हापुर, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरगदी, ब्लाक कार्यालय करनैलगंज तथा तहसील करनैलगंज कार्यालय के विभिन्न पटलों व न्यायालयों का सघन निरीक्षण किया।सबसे पहले डीएम ने नकहरा ग्राम में कराए जा रहे तटबंध मरम्मत कार्यों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरम्मत कार्य में तेजी लाने के साथ ही गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने की हिदायत देते हुए अगले 15 दिनों के अन्दर मरम्मत कार्य पूर्ण कराकर अवगत कराने के निर्देश एक्सईएन बाढ़ खण्ड को दिए हैं।

एल्गिन-चरसड़ी तटबंध का निरीक्षण करने के बाद डीएम सीधे पाल्हापुर बाढ़ राहत कैम्प प्राथमिक विद्यालय पाल्हापुर पहुंचे। वहां पर प्राथमिक विद्यालय परिसर में गन्दी व झांड़िया देख नाराज डीएम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कड़़ी फटकार लगाई तथा एक सप्ताह के अन्दर परिसर कही सफ-सफाई, विद्यालय भवन की मरम्मत व रंगाई-पुताई कराने के आदेश दिए। विद्यालय के सामने पड़ी ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर डीएम ने एसडीएम करनैलगंज को निर्देश दिए कि वे सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटवाकर उन्हें अवगत कराएं। 

 पाल्हापुर राहत कैंप का निरीक्षण करने के बाद डीएम ने एएनएम सेंटर पाल्हापुर का निरीक्षण किया तो वहां पर सिर्फ आया मिलीं। एएनएम डा0 शशिकिरन गैर हाजिर मिलीं। वहां पर एक एम्बुलेन्स खराब हालत में पाई गई। एएनएम सेन्टर की अव्यवस्था देख नाराज डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिए कि स्वयं एएनएम सेन्टर का स्वयं निरीक्षण कर रिपोर्ट दें।

इसके बाद डीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरगदी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एमओ डा0 सौम्या श्रीवास्तव अनुपस्थित मिलीं तथा दो कर्मी फार्मासिस्ट भास्कर सिंह तथा वार्ड ब्वाय सुरेश सिंह उपस्थित मिले। परिसर में गन्दगी मिलने पर डीएम ने वहां पर मौजूद फार्मासिस्ट को कड़ी फटार लगाते हुए एक सप्ताह में अस्पताल की रंगाई-पुताई और परिसर की साफ-सफाई न हो जाने पर निलम्बन की चेतावनी दी है। 

ब्लाक करनैलगंज में निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मरम्मत व सुन्दरीकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।तहसील करनैलगंज में निरीक्षण के दौरान डीएम आरके पटल, मीटिंग हाॅल, तहसीलदार चैम्बर व न्यायालय का निरीक्षण किया। आरके पटल के निरीक्षण के दौरान आर-6 की पत्रावलियां अब तक फीड न किए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने आरके को दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए चेतावनी दी कि निर्विवादित वरासत, निर्विवाद दाखिल दफ्तर की पत्रावलियां खतौनी दुरुस्ती के मामलों की फाइलों फीड करा दी जाए अन्यथा निलंबन की कार्यवाही की जाएगी।

News Reporter
error: Content is protected !!