दिल्ली प्रांत युवा आयाम की ओर से शहीद दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन

दिल्ली प्रांत युवा आयाम के द्वारा भारत की आजादी के लिए खुशी-खुशी अपने प्राणों की आहुती देने वाले महान शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के बलिदान दिवस के अवसर पर युवा संकल्प दिवस को प्रत्यक्ष कार्यक्रम के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम का आरम्भ ध्येय मंत्र व दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। राष्ट्रीय कार्यालय प्रमुख माननीय श्री गजराज दबास जी, प्रांत कार्यालय प्रमुख श्री अमर सिंह जी व युवा आयाम प्रांत सह प्रमुख सुश्री प्रियंका गर्ग जी ने कार्यक्रम की शुरुआत की।

इस मौके पर विभिन्न महाविद्यालय के 26 विद्यार्थी व अन्य क्षेत्रों में कार्यरत युवाओं ने वीर पुत्रों को स्मरण करते हुए प्रेरणात्मक कथाएँ, लघु कविताएँ, उल्लेख प्रस्तुत किए व ऊर्जा के साथ कार्यक्रम में भाग लिया।

वीरों का जीवन वर्तमान समय में किस प्रकार प्रासंगिक है ऐसा माननीय राष्ट्रीय संगठन मंत्री जी के उद्बोधन द्वारा सभी युवाओं ने मार्गदर्शन प्राप्त किया।

युवा राष्ट्र की शक्ति है और वैसे ही युवा आयाम हमारे संगठन की शक्ति है और हमें इस शक्ति को जाग्रत कर राष्ट्र के लिए लगाना है तभी भारत विश्वगुरु बनेगा ऐसा आह्वान युवा आयाम के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम का संचालन प्रांत संगठन मंत्री, श्री विनोद कुमार जी द्वारा किया गया व कार्यक्रम की व्यवस्था प्रांत दक्षिणी विभाग विस्तारक, श्री गणपति जी द्वारा की गयी।

राष्ट्र भाव से प्रेरित होते हुए सभी ने कल्याण मंत्र द्वारा कार्यक्रम की समाप्ति की।

Leave a Reply