कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस का निधन

निकिता सिंह: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस का 80 साल की उम्र में निधन हो गया. कर्नाटक के मंगलुरु हॉस्पिटल में फर्नांडिस ने अंतिम सांस ली. ऑस्कर फर्नांडिस को सिर पर चोट लगी थी दरअसल जुलाई माह में सुबह योग करने के दौरान सिर में अंदरूनी चोट लगने के कारण उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वह कई दिनों से ICU में भर्ती थे. इसके बाद से ही उनकी तबियत बिगड़ गई थी और लंबे समय से उनकी तबीयत खराब चल रही थी. ऑस्कर फर्नांडिस यूपीए सरकार में सड़क एवं परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री भी रह चुके हैं.

अभी भी वह राज्यसभा के सांसद थे, ऑस्कर फर्नांडिस राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी के बहुत करीबी थे. लंबे अरसे से ऑस्कर फर्नांडिस गाँधी परिवार के साथ काम कर रहे थे. वह सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी ऑफ द ऑइल भारत के चैयरमेन भी रहे हैं. ऑस्कर फर्नांडिस एआईसीसी के महासचिव भी रह चुके हैं.

ऑस्कर फर्नांडिस के निधन के बाद कांग्रेस नेताओं ने ट्वीट कर शोक जताया है. वहीं कांग्रेस ने कहा ऑस्कर फर्नांडिस के निधन से हमें गहरा दुःख हुआ है. उनके परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं. फर्नांडिस कांग्रेस के दिग्गज नेता थे उनका राजनीति में बड़ा प्रभाव था. कांग्रेस परिवार को उनकी कमी खलेगी पीएम मोदी सहित कई बड़े दिग्गज नेताओं ने भी ट्वीट कर दुख जताया हैं.

News Reporter

Leave a Reply