1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
अकाली दल के वरिष्ठ नेता भाजपा में हुए शामिल

अगर किसी के अंदर सेवा की भावना हो, तो भाजपा उसके साथ हमेशा खड़ी मिलेगी-आदेश गुप्ता

केजरीवाल ने जिन बच्चों के हाथों में लैपटॉप होने चाहिए उन बच्चों के हाथों में अपने नाम के होर्डिंग्स थमा दिए-गौतम गंभीर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता एवं पूर्वी दिल्ली से सांसद श्री गौतम गंभीर की उपस्थिति में काली दल के वरिष्ठ नेता सरदार गुरमीत सिंह एवं सरदार मनजीत सिंह ने अपने सैकड़ों सिख समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा परिवार में स्वागत करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि सिख समाज में हमेशा सेवार्थ तत्पर रहे और कोरोना महामारी के दौरान समाज सेवा में लगातार सेवा देते रहे। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विकास और जनकल्याणकारी कार्यों से प्रभावित होकर दिन प्रति दिन भाजपा परिवार एक संगठन के रुप में बड़ा होता जा रहा है जो इस बात का प्रमाण है कि भाजपा सिर्फ एक पार्टी ही नहीं बल्कि एक ऐसा संगठन है जिसमें हर तरह के व्यक्ति को बराबर सम्मान मिलता है।

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा, प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल, शहादरा जिला प्रभारी श्री पंकज जैन, जिला अध्यक्ष श्री रामकिशोर शर्मा, पूर्व विधायक प्रत्याशी डॉ. अनिल गोयल सहित अन्य प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे। 

आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा के बारे में दुष्प्रचार किए जाने का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दो बड़े फैसले जिसमें पहला आजादी के 75 साल के अंदर दो बार सिख समुदाय के लोगों को अल्पसंख्यक समुदाय का चेयरमैन बनाया गया एक अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के वक्त और दूसरी बार श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के वक्त। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक राजनीतिक दल जरुर है लेकिन अगर किसी के अंदर सेवा की भावना हो, तो भाजपा उसके साथ हमेशा खड़ी मिलेगी। 

आदेश गुप्ता ने कहा कि हमारे लिए सबसे पहले देश सर्वोपरी है। भाजपा की राजनीति का जो उद्देश्य है वह जनसेवा है और इसका उदाहरण आज ही उत्तराखंड में आई त्रासदी से पीड़ित उत्तराखंडवासियों के लिए राहत सामग्री भेजी गई है। समाज का कोई भी वर्ग विकास की धारा से दूर न रहे इसका पूरा ध्यान रखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने जनकल्याणकारी नीतियों को घर-घर तक पहुंचाने का काम किया है।  

पूर्वी दिल्ली से सांसद श्री गौतम गंभीर ने कहा कि युवाओं का कर्तव्य सिर्फ काम करना है और मुझे उम्मीद है कि सरदार गुरमीत सिंह एवं सरदार मनजीत सिंह के साथ मिलकर हम पूर्वी दिल्ली को और विकसित बनाएंगे।

उन्होंने केजरीवाल सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली का विकास बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाकर, विज्ञापन पर पैसे बहाकर संभव नहीं है। कई लोग वीर भगत सिंह का मान बढ़ाने की बात करते हैं। उन्हें मैं बताना चाहूंगा कि जो लोग भगत सिंह की बात करते हैं वे छोटे बच्चों के हाथों में अपनी तस्वीर वाला होर्डिंग्स लेकर लाल बत्ती पर धूप में खड़ा नहीं करते। जिन बच्चों के हाथों में लैपटॉप होने चाहिए उन बच्चों के हाथों को आज अपनी घटिया राजनीति का औजार बना दिया गया है। क्या इस तरह से हम प्रदूषण के विरुद्ध लड़ाई लड़ेंगे?

श्री गौतम गंभीर ने कहा कि हम सभी को मिलकर राजनीति छोड़कर एक जुट होकर दिल्ली के विकास के लिए काम करने की जरुरत है। हम दिल्ली को लंदन और पेरिस बनाने की बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि वे सभी झूठे वायदें हैं। दिल्ली को सिर्फ दिल्ली बना दें जहां पर बच्चे साफ हवा में जाकर खेल सके, साफ पानी पी सके, तो वही बहुत है। 

अकाली दल के वरिष्ठ नेता सरदार गुरमीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विकास कार्य और प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता की कुशल नेतृत्व से प्रभावित होकर मैंने अपनी पूरी टीम के साथ आज भाजपा परिवार में शामिल होने का फैसला किया है। भाजपा परिवार का सदस्य बनकर जनता के लिए कुछ करने की चाह है, जिसे करने की पूरी कोशिश करुंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जहां हर एक कार्यकर्ता अपने आप में एक संगठन है।

भाजपा की सदस्यता लेने वालों में अकाली दल के वरिष्ठ नेता सरदार गुरमीत सिंह एवं सरदार मनजीत सिंह के अलावा मुख्य रुप से श्री प्रीत पाल सिंह, श्री जगजीत सिंह, श्री गुरशरण सिंह, श्री जनरैल सिंह, श्री जे. एस. जग्गी, श्री परमजीत सिंह सहित अन्य गणमान्य शामिल हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!