स्काऊट छात्रों ने रेलवे यात्रियों को भीषण गर्मी से ऐसे दिलाई राहत
272

गोण्डा रेलवे स्टेशन पर जिले में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच छात्रों ने  विशेष पहल की। यंहा छात्र छात्राओं ने  गोण्डा रेलवे स्टेशन पर प्यासे यात्रियों को पानी पिलाया। चरम पर पँहुच चुकी धूप में स्काउट के बच्चों ने गोण्डा रेलवे स्टेशन पर आने जाने वाली ट्रेनों के अंदर जाकर यात्रियों के बोतल में पानी भरकर और गिलास से भी यात्रियों को पानी पिलाया और साथ ही स्काउट के बच्चों ने स्वच्छता के प्रति यात्रियों को जागरूक किया व पॉलिथीन, प्लास्टिक बोतल, गिलास व अन्य खाद्य सामग्री को प्लेटफार्म तथा ट्रेन के अंदर न फेकने की अपील भी की।गोण्डा रेलवे स्टेशन पर स्काउट के बच्चों की इस पहल से खुश हो ट्रेन यात्रियों ने बच्चों को धन्यबाद दिया। इस पूरे नेक काम पर छात्र संतोष ठाकुर ने लोगों से यात्रियों की सहायता करने की अपील करते हुए कहा कि यह काम हम सालों से करते चले आ रहे हैं।

कहते है की उमस भरी गर्मी और चिलचिलाती हुई धूप में किसी प्यासे को पानी पिलाने से बड़ा नेक काम कोई नही होता है। नेकी का एक ऐसा ही नजारा आज गोण्डा रेलवे स्टेशन पर पूर्वोत्तर रेलवे के स्काउट के छात्र – छात्राओं द्वारा देखने को मिला जहाँ पर स्काउट के बच्चों ने ट्रेनों के अंदर जा यात्रियों को पानी पिलाया। स्काउट की छात्रा शबीना खातून ने बताया कि आज हम लोंगों ने पानी पिलाने का कार्य किया। लोगो की हेल्प की। यात्रियों की बोतल पानी से भरी। लोगों को गिलास में पानी सर्व किया। इससे हमें सेवा करने का अवसर मिला।

छात्रा शबीना ने लोंगों से अपील करते हुए कहा कि हमे लोगो की मदद करनी चाहिए, जो लोग ट्रेन से उतर नही पाते है उनकी कोई प्रॉब्लम होती है हम लोगो ने उनकी मदद करनी चाहिए। हम ऐसा चाहते है कि दूसरे लोग भी औरों की मदद करें।

Leave a Reply