; अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बचपन के घर में बनेगा सनातन स्कूल - Namami Bharat
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बचपन के घर में बनेगा सनातन स्कूल

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के घर को अब सनातन स्कूल बनाने की तैयारी चल रही है बता दें  इसी घर में दाऊद ने अपना बचपन बिताया था लेकिन इस घर को नीलामी  के वक्त वकील अजय श्रीवास्तव ने खरीदा है। घर खरीदने के बाद से अजय श्रीवास्तव को लगातार धमकियां मिलती रहीं  हैं।

 आपको बताते चलें दाऊद का यह घर महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में है।वकील अजय श्रीवास्तव को इस जमीन पर कब्जा पिछले शुक्रवार को मिला है  वहीं अजय ने ये घर 11 लाख 20 हजार रुपये में खरीदा है। घर का कब्जा मिलने के बाद अजय ने कहा कि इस घर में सनातन स्कूल बनेगा। जो गुरुकुल के सिस्टम पर चलेगा।

श्रीवास्तव ने कहा कि सनातन धर्म पाठशाला ट्रस्ट के तहत ये स्कूल बनेगा हालांकि ये बिल्डिंग अब श्री चित्रगुप्त भवन के रूप में जानी जाएगी। यहां गुरुकुल संस्कृति को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया जाएगा।

टीओआई के अनुसार यह घर कभी दाऊद के परिवार के लिए हॉलिडे होम के रूप में  था।वहीं 1979-80 में दाऊद के पिता इब्राहिम कास्कर ने इस घर को बनवाया था। कास्कर मुम्बई क्राइम ब्रांच में पुलिस अधिकारी थे। दाऊद जबसे क्राइम की दुनिया में आया ये घर खाली रहा और धीरे-धीरे खण्डहर हो गया। स्थानीय लोग बताते हैं कि जब दाऊद का परिवार यहां आता था, तो यहीं रूकता था, लेकिन लोग अब इस प्रोपर्टी से दूर ही रहते हैं।

गौरतलब है कि अजय श्रीवास्तव ने जब से इस प्रोपर्टी को लेने में दिलचस्पी दिखाई थी, तब से ही उन्हें धमकियां मिलने लगीं थीं। अजय बताते हैंकि जब 2001 में संपत्ति की नीलामी में बोली लगाई थी, तब छोटा शकील का फोन आया था। वकील अजय श्रीवास्तव दाऊद की संपत्ति खरीदने से अलवा भी कई बार चर्चा में रह चुके हैं। एक बार भारत-पाकिस्तान मैच के खिलाफ इन्होंने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान की पिच ही खोद दी थी। इसके अलावा श्रीवास्तव ने पिछले साल दाऊद के स्वामित्व वाली दो अन्य संपत्तियों के लिए भी बोली लगाई थी।

बात दें कि दाऊद इब्राहिम इस समय भारत का सबसे मोस्ट वांडेट अपराधी है। 1993 के मुंबई बम विस्फोटों में भी दाऊद इब्राहिम का ही हाथ था। पुलिस के डर से ये भारत छोड़कर भाग गया और पाकिस्तान में इसने पनाह ले रखा है। पाकिस्तान ने पिछले साल पहली बार अपनी सरजमीं पर दाऊद की मौजूदगी को स्वीकार किया था, जब उसने 88 प्रतिबंधित आतंकी समूहों और उनके नेताओं पर प्रतिबंध लगाए थे, जिनमें दाऊद का भी नाम शामिल था।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!