रोडवेज बस और डीसीएम में आमने-सामने की टक्कर, 15 घायल
199

बहराइच। रुपईडीहा से यात्रियों को लेकर लखनऊ जा रही रोडवेज बस और डीसीएम में रविवार सुबह आमने-सामने की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरजस्त थी कि दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। हादसे में रोडवेज बस में सवार १५ यात्री घायल हुए हैं। सभी को कोतवाली देहात की पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाकर भर्ती कराया है। इलाज चल रहा है। इनमें चार घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है। घायलों में कई यात्री नेपाल राष्ट्र के निवासी हैं। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को कब्जे में ले लिया है।

भारत-नेपाल सीमा पर स्थित रुपईडीहा कस्बे से लखनऊ के लिए जनरथ एसी बस का संचालन होता है। रविवार तड़के यात्रियों को लेकर रोडवेज बस लखनऊ के लिए रवाना हुई। सुबह का मौसम होने के कारण अधिकतर यात्री बस में सो रहे थे। रोडवेज बस सुबह छह बजे यात्रियों को लेकर लखनऊ-बहराइच मार्ग पर कोतवाली के देहात के बसंतापुर गांव के निकट बस पहुंची। तभी लखनऊ की ओर से आ रही डीसीएम से आमने-साामने की टक्कर हो गई। हादसे में बस में सवार १५ यात्री घायल हुए हैं। आसपास के ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी। प्रभारी निरीक्षक आलोक राव पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने पुलिसकर्मियों व ग्रामीणों की मदद से घायलों को बस से बाहर निकाला। इसके बाद एंबुलेंस व पुलिस वाहन से सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। यहां पर इमरजेंसी में तैनात ईएमओ डॉक्टर मनोज चौधरी ने यात्रियों का इलाज शुरू किया। चिकित्सक डॉ. मनोज चौधरी ने बताया कि घायलों का इलाज चल रहा है। इनमें चार यात्रियों की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि बस के चालक विश्वनाथ से भी दुर्घटना के कारणों की जानकारी ली जा रही है।

हादसे में यह हुए घायल

रोडवेज बस में सवार नेपाल निवासी धनबहादुर (६०), लक्ष्मी (३५) पत्नी गोपाल बीका, कोतवाली देहात के ढपालीपुरवा निवासी अनु तिवारी (३२) पत्नी कृपाराम तिवारी, गोंडा के बेलभरिया महागांव निवासी दिनेश कुमार मिश्रा (२०) पुत्र नाथूराम मिश्रा, बांके नेपाल निवासी अमिता खरे (३४)पत्नी अभिराज तथा पुत्री समंता (२०), विश्वनाथ शुक्ला (३५) पुत्र हरिप्रसाद शुक्ला हरगांव सीतापुर, गीता थानी (५४) पत्नी गंगा थानी निवासी नेपालगंज बांके तथा दीपक (३२) पुत्र हाल सिंह निवासी कमल बाजार नेपालगंज समेत १५ यात्री घायल हुए हैं।

झपकी आने से दुर्घटना की आशंका

प्रभारी निरीक्षक आलोक राव ने बताया कि तड़क डीसीएम व बस की टक्कर डीसीएम चालक के झपकी आने से होने की आशंका जतायी जा रही है। दोनों चालकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

News Reporter

Leave a Reply