; क्वीन्स कॉमनवेल्थ निबन्ध प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्र ने जीता गोल्ड मेडल
क्वीन्स कॉमनवेल्थ निबन्ध प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्र ने जीता गोल्ड मेडल

लखनऊ, 17 अक्टूबर। लंदन की रॉयल कॉमनवेल्थ सोसाइटी द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित क्वीन्स कॉमनवेल्थ निबन्ध प्रतियोगिता’ में सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के कक्षा-11 के मेधावी छात्र प्रांशु कुमार पाण्डेय ने गोल्ड मैडल अर्जित कर देश का नाम सारे विश्व में गौरवान्वित किया है। इस प्रतियोगिता में 54 देशों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस अन्तर्राष्ट्रीय निबन्ध प्रतियोगिता में सी.एम.एस. के इस प्रतिभाशाली छात्र ने अपने सर्वोत्कृष्ट लेखन द्वारा आदर्श विश्व व्यवस्था की रूपरेखा प्रदर्शित करने के साथ ही विश्वव्यापी समस्याओं के रचनात्मक समाधान भी सुझाये।

रॉयल कॉमनवेल्थ सोसाइटी, लंदन ने प्रांशु के विश्वव्यापी, मानवीय एवं वैज्ञानिक दृष्टिकोण की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए गोल्ड मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. के होनहार छात्र की उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी विद्यालय का नाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं क्योंकि सी.एम.एस. अपने छात्रों के बौद्धिक विकास के साथ उन्हें सामाजिक गतिविधियों एवं रचनात्मक कार्यों के लिए विशेष रूप से प्रेरित करता है। यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा की छाप छोड़कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

News Reporter
error: Content is protected !!