1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
पीएम मोदी आज ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ का करेंगे शिलान्यास, शाहजहांपुर से आज 76 सीटों को साधेंगे PM मोदी

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  राज्य को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. पीएम मोदी आज प्रदेश के सबसे लंबे गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी इसके लिए दोपहर 12.50 बजे रोजा के रेलवे ग्राउंड पहुंचेंगे और वहां पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी शाहजहांपुर में करीब एक घंटे तक मौजूद रहेंगे. वहीं पीएम मोदी की रैली में हिस्सा लेने के लिए शाहजहांपुर, हरदोई, बदायूं और पड़ोसी जिलों हरदोई और लखीमपुर से करीब एक लाख लोग पहुंचेंगे.

असल में ये राज्य का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे होगा और आज इसका शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे. पीएम मोदी का राज्य की राज्यपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ स्वागत करेंगे. वहीं आज होने वाले शिलान्यास में बीजेपी सरकार के ज्यादातर मंत्री मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाले 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेस-वे का काम वर्ष 2024 में पूरा हो जाएगा. मेरठ के गांव बिजौली से शुरू होकर प्रयागराज के जुड़ापुर दांदू गांव तक पहुंचने पर 12 जिलों की 30 तहसीलों का क्षेत्र इसमें शामिल होंगे. इस एक्सप्रेस वे की लागत 36,230 करोड़ रुपये होगी और ये पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप  के तहत बनाया जाएगा. वहीं उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने जमीन का बैनामा कराने की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली है.

मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद दूसरी बार शाहजहांपुर आ रहे हैं और वह वर्ष 2018में वह किसान कल्याण रैली को संबोधित करने आए थे. लेकिन इस बार वह अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए बड़ा तोहफा देने आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक उनका विमान दोपहर 12.10 बजे बरेली के त्रिशूल एयरबेस पहुंचेगा और वह वहां से हेलीकॉप्टर से जनसभा स्थल पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम मोदी बरेली से वायुसेना के हेलीकॉप्टर से दोपहर 12:50 बजे रोजा रेलवे ग्राउंड पहुंचेंगे और यहां पर एक घंटा 20 मिनट तक रहेंगे.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!