; पीएम मोदी ने संबोधन में किया 'ताली-थाली' का जिक्र, कांग्रेस नेता बोले, पेट्रोल के डकैती पर कब बोलेंगे - Namami Bharat
पीएम मोदी ने संबोधन में किया ‘ताली-थाली’ का जिक्र, कांग्रेस नेता बोले,  पेट्रोल के डकैती पर कब बोलेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार(22 अक्टूबर) को सुबह 10 बजे देशवासियों के नाम दिए अपने संबोधन में कहा, “21 अक्टूबर को भारत ने 1 बिलियन, 100 करोड़ वैक्सीन डोज़ का कठिन लेकिन असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है। इस उपलब्धि के पीछे 130 करोड़ देशवासियों की कर्तव्य शक्ति लगी है, इसलिए ये सफलता भारत की सफलता है, हर देशवासी की सफलता है।”

बता दें कि इस संबोधन में पीएम मोदी ने कोरोना काल के दौरान एकजुटता को ऊर्जा देने के लिए ताली, थाली बजाने का भी जिक्र किया। जिसपर कांग्रेस की तरफ से पेट्रोल के दाम दिखाकर सवाल पूछा गया है।

दरअसल पीएम मोदी ने कहा, “हमने महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई जन भागीदारी को अपनी पहली ताकत बनाया। देश ने अपनी एकजुटता को ऊर्जा देने के लिए ताली, थाली बजाई, दीए जलाए तब कुछ लोगों ने कहा था कि क्या इससे बीमारी भाग जाएगी? लेकिन हम सभी को उसमें देश की एकता दिखी, सामूहिक शक्ति का जागरण दिखा।

इसपर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने पेट्रोल के बढ़ते दामों को डकैती कहा और ट्वीट में लिखा, “इस ‘डकैती’ पर देश के नाम संबोधन कब होगा?”

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के भाषण के बाद लोग निजीकरण को लेकर ट्वीट कर रहे हैं। एक यूजर कृष्ण कांत ने लिखा, “तेजी से हो रहे निजीकरण से खुदरा बाजार पर कॉरपोरेट का कब्जा हो रहा है। यह छोटे-छोटे व्यापारियों और दुकानदारों को खत्म कर देगा। अभी 23 करोड़ गरीबी रेखा से नीचे गए हैं। यह संख्या और बढ़ेगी। हम सब कंगाली की ओर जा रहे हैं।”

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!