; मरीजों की जान के साथ खिलवाड़, खुद एमसीडी द्वारा अस्पताल की इमारत को खतरनाक घोषित करने के बावजूद जारी है मरीजों का इलाज - Namami Bharat
मरीजों की जान के साथ खिलवाड़, खुद एमसीडी द्वारा अस्पताल की इमारत को खतरनाक घोषित करने के बावजूद जारी है मरीजों का इलाज

*- किसी भी समय गिर सकती है भाजपा शासित नॉर्थ एमसीडी के राजन बाबू अस्पताल की इमारत-आतिशी*

*- भाजपा शासित नॉर्थ एमसीडी को पैसे की ऐसी भूख है कि उन्होंने मरीजों को मरने के लिए छोड़ दिया है- आतिशी*

*- आदेश गुप्ता बताएं कि आपको दिल्ली के लोगों से इतनी नफरत क्यों है कि आज उन्हें यूँ मरने के लिए छोड़ दिया है- आतिशी*

‘आप’ विधायक आतिशी ने गुरूवार को भाजपा शासित नॉर्थ एमसीडी के राजन बाबू अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि एमसीडी में शासित भाजपा ने दिल्ली के लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया है। अस्पताल की हालत जर्जर होने के बावजूद उसमें मरीजों का इलाज चल रहा है। अस्पताल की इमारत पर साफ लिखा है कि यह इमारत खतरनाक है। इमारत की हालत को देखकर साफ अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि वह किसी भी समय गिर सकती है। आतिशी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से सवाल किया कि आपको दिल्ली के लोगों से इतनी नफरत क्यों है कि आज आपने उन्हें मरने के लिए छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए पैसे नहीं होते हैं, वही लोग सरकारी अस्पताल में आते हैं। उनके पास पैसे नहीं हैं तो क्या एमसीडी उन्हें मरने के लिए छोड़ देगी।

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी ने कहा कि आज हम नॉर्थ एमसीडी, जहां पर भाजपा की सरकार है, हम उसके राजन बाबू अस्पताल में आए हैं। अभी हम उसकी इमारत के सामने खड़े हैं, जहां पर स्पष्टतौर पर एमसीडी के स्कूल द्वारा ही लिखा गया है कि यह इमारत खतरनाक है, आगे जाना मना है। आप खुद इमारत की हालत को देख सकते हैं। इमारत जर्जर हालत में है इसलिए उसे खतरनाक घोषित कर दिया गया है। इमारत के यह हालात हैं कि वह किसी भी समय गिर सकती है। और भाजपा शासित एमसीजी के अस्पताल की इसी इमारत में मरीजों को रखा जा रहा है। हम खुद एक वॉर्ड में गए, वहां पर मरीजों का इलाज चल रहा है।

आजतक हम सुनते आ रहे थे कि भाजपा शासित एमसीडी में भ्रष्टाचार होता है। वहां पर उगाही होती है। दिल्ली में गंदगी होती है। पार्किंग की समस्या है, पार्किंग को कोड़ियों के दाम बेच रहे हैं। इन सभी भ्रष्टाचारों के आरोप सुनते आए थे। लेकिन आज इस अस्पताल को देखकर पता चलता है कि भाजपा को पैसे की ऐसी हवस है कि भ्रष्टाचार तो वह पहले ही कर रहे हैं लेकिन उसके अलावा उन्हें कोई सुधबुध नहीं है। उन्होंने दिल्ली की जनता को मरने के लिए छोड़ दिया है। आज यहां जो मरीज इलाज करा रहे हैं, यदि उन्हें कुछ हो जाए तो? यह इमारत गिर जाए तो?

उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में कौन इलाज कराने आता है? आम लोग आते हैं, गरीब लोग आते हैं, जिनके पास प्राइवेट अस्पताल में भर्ती होने के लिए पैसे नहीं हैं। तो क्या हम उनका यह हाल करेंगे कि उनको एक ऐसी इमारत में रख देंगे जो किसी भी समय गिर सकती है, जो इतनी जर्जर हालत में है। आज न सिर्फ भाजपा शासित एमसीडी में इतना भ्रष्टाचार है बल्कि दिल्ली के लोगों के प्रति उनमें जो नफरत का भाव है, ऐसा लगता है कि वह उनको मरने के लिए छोड़ने के लिए भी तैयार हैं। मैं भाजपा के नेताओं से, पार्षदों से, प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता जी से आज पूछना चाहूंगी कि आपको दिल्ली के लोगों से ऐसी क्यों नफरत है कि आज आप उन्हें मरने के लिए छोड़ रहे हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!