CMS में प्री-प्राइमरी, प्राइमरी एवं जूनियर कक्षाओं का नया शैक्षिक सत्र 5 अप्रैल से शुरू, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

लखनऊ: सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सभी कैम्पसों में प्री-प्राइमरी, प्राइमरी एवं जूनियर कक्षाओं (मान्टेसरी से लेकर कक्षा-8 तक) का नया सत्र 5 अप्रैल, सोमवार से प्रारम्भ हो रहा है। इस नये सत्र में मोन्टेसरी, नर्सरी, के.जी., कक्षा 1 एवं 2 और कक्षा-3 से कक्षा-8 तक पढ़ाई 14 अप्रैल तक ऑनलाइन करायी जायेगी एवं इसके उपरान्त प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ऑफलाइन कक्षाएं प्रारम्भ की जायेंगी।

उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि इसके अलावा, कक्षा 9 से 12 तक की वार्षिक परीक्षायें कोविड मानकों के सख्त परिपालन के साथ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक ऑफलाइन चलती रहेंगी। श्री शर्मा ने बताया कि छात्रों की शिक्षा लगातार सुचारू रूप से जारी रखने एवं छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सी.एम.एस. प्रबन्धन द्वारा मान्टेसरी से लेकर कक्षा-8 तक के छात्रों की वार्षिक परीक्षाएं स्थगित कर पूर्व असेसमेन्ट के आधार पर अगली कक्षाओं में प्रोन्नत किया गया है और नये सत्र की पढ़ाई 5 अप्रैल से ऑनलाइन प्रारम्भ हो जायेगी।

श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. के सभी कैम्पस में मोन्टेसरी, नर्सरी और के.जी. कक्षाओं में एडमीशन भी हो रहे हैं। सी.एम.एस. में दाखिले के इच्छुक अभिभावक सम्बन्धित कैम्पस से सम्पर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply