; मन की बात प्रेरणा देने के साथ-साथ रोचक जानकारी देने वाला- जे पी नड्डा - Namami Bharat
मन की बात प्रेरणा देने के साथ-साथ रोचक जानकारी देने वाला-  जे पी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी अपने अराजनीतिक कार्यक्रम ’मन की बात’ में जिस तरह से देश दुनिया की संस्कृति, रीति-रिवाज, जीवन शैली के साथ-साथ प्रदूषण, महिला सशक्तिकरण, खेल एवं आर्थिक मुद्दों को पेश करते हैं, वह वास्तव में प्रेरणा देने वाले होते हैं और उससे सबको कुछ ना कुछ सीखने को भी मिलता है। 

दिल्ली के मोती बाग क्षेत्र में आयोजित ’मन की बात’ भाजपा कर्यकर्ता और जनता के साथ सुनने के बाद श्री नड्डा ने कहा कि  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले 7 सालों में ’मन की बात’ कार्यक्रम का प्रयोग कभी भी अपनी राजनीतिक लाभ के लिए नहीं किया। उन्होंने इस कार्यक्रम में हमेशा ही देश के हुनर को उभारने, संस्कृति एकता और अखंडता के साथ-साथ देश की समस्याओं को कैसे हल करें इस पर बात किया। देश के महापुरुषों, त्योहारों और भारतीय जीवन शैली के माध्यम से देशवासियों को प्रेरित करने और रोचक जानकारी देने का काम किया है। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्री बैजयंत जय पांडा, केन्द्रीय राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता, राष्ट्रीय भाजपा मीडिया प्रमुख एवं सांसद श्री अनिल बलूनी एवं राष्ट्रीय सह-मीडिया प्रमुख श्री संजय मयूख सहित प्रदेश एवं जिले के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 

श्री नड्डा ने कहा कि भाजपा हर माह मन की बात को देशभर में बूथ स्तर पर जनता के बीच सुनने का कार्यक्रम करेगी और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की बात सुनकर जनता के बीच उस पर चर्चा करेगी। उन्होंने कहा कि इससे भाजपा जनता के बीच अपने साथ जोड़ने और पार्टी को सक्रिय रखने का काम करेगी। आगामी मई तक हमारा प्रयास होगा कि देश भर के हर बूथ पर इस तरह का आयोजन कर देश की एकता और जनता के समर्थन से समाज को लाभ दिलाने का काम करेंगे।

श्री नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ’मन की बात’ के माध्यम से देशवासियों के सदूर क्षेत्रो की संस्कृति, विचार और विकास की जानकारी देकर लोगों को एक दूसरे से जोड़ने का महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष हमेशा उनकी कार्यशैली का मजाक उड़ा रहा है। कोरोना काल में भी उनके ताली ताली और दीप जलाने का विपक्ष ने मजाक बनाया लेकिन वास्तव में श्री मोदी इससे देश की एकता और सामर्थ्य को दर्शाना चाहते थे। देश की भावना को समझ रहा है और आज ज्यादा से ज्यादा लोग भाजपा और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से जुड़कर उनकी जनकल्याणकारी योजनाओं की सराहना कर रहे हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!