; 'पैरवी और रिश्तेदारी से विधायकी का टिकट नहीं', पीएम मोदी की सख्त हिदायत - Namami Bharat
‘पैरवी और रिश्तेदारी से विधायकी का टिकट नहीं’,  पीएम मोदी की सख्त हिदायत

काशी में अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सुबह पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों संग बैठक की. वाराणसी के बरेका स्थित प्रशासनिक भवन में बैठक चल रही है. बैठक में बीजेपी शासित राज्यो के मुख्यमंत्रियों और बीजेपी पार्टी अध्यक्ष के साथ बैठक कर रहे है. बैठक में पीएम ने मुख्यमंत्रियों को कई निर्देश दिए.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि पीएम की क्लास में सभी बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया. पीएम ने मोदी सभी को सख्त आगाह किया है कि आप सभी जनता से जुड़े रहे और जनता के बीच मे स्वयं जा कर अपने कार्यो का रिपोर्ट कार्ड दें. साथ ही विपक्ष के सभी सवालों का जवाब अपने विकास किये कार्यो की जानकारी जनता के बीच मे पहुंचाए.

वहीं यूपी, उत्तराखंड सहित जिन राज्यो में चुनाव होना है. वहां के सीएम अपना रिपोर्ट कार्ड और प्लान का प्रजेंटेशन पीएम मोदी को बता रहे हैं. बैठक में करीब 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम मौजूद हैं.

पीएम ने सभी राज्यो के मुख्यमंत्रियों को काशी विश्वनाथ धाम विकास का मॉडल अपने राज्यों में जनता तक पहुंचाने का निर्देश दिया. पीएम ने कहा कि सभी पांच राज्यो के चुनाव में सभी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में जाएं, जनता के बीच में अपने किए हुए कार्यों को बताएं और जो भी कार्य रूक गए, उसे पूरा करें.

बैठक के दौरान पीएम मोदी ने संगठन के लोगो से कहा की विधायकों के पांच साल के रिपोर्ट कार्ड को चेक करे और जनता के बीच उनकी लोकप्रियता का फीडबैक लेकर चुनाव में टिकट तय किया जाए. टिकट को लेकर किसी भी पैरवी और रिश्तेदारी को कतई तवज्जो नहीं देना है.

पीएम मोदी ने बैठक में सभी को जीत का मंत्र दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए सभी जन प्रतिनिधि जनता के बीच में बने रहें और संगठन के लोग अपनी अलग-अलग उपस्थिति बरकरार रखें. गांव कस्बे मोहल्ले और कॉलोनियों में छोटी-छोटी चौपाले आयोजित कर प्रदेश और केंद्र की योजनाओं की जानकारी जनता को दें. सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे और संयमित तरीके से जनता के बीच में अपनी बात रखें.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!