; अयोध्या पहुंचे केजरीवाल ने की श्रीराम से प्रार्थना - भारतवर्ष जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने - Namami Bharat
अयोध्या पहुंचे केजरीवाल ने की श्रीराम से प्रार्थना – भारतवर्ष जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने

मैं प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारतवर्ष जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने- अरविंद केजरीवाल*

*- मैं मां सरयू नदी से दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत पूरे भारत वर्ष के कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं- अरविंद केजरीवाल*

*- हम 130 करोड़ लोग एक परिवार की तरह मिलकर सभी दीवारों और भेदभाव को गिराकर काम करें, तो भारत को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनने से कोई नहीं रोक स

कता- अरविंद केजरीवाल*

*- अभी तक हमारे देश को दुनिया का नंबर वन देश होना चाहिए था, लेकिन आज हमारे देश में गरीबी, अशिक्षा और विभिन्न समस्याएं हैं- अरविंद केजरीवाल*

*- दिल्ली में हमने कई चीजों को संभव करके दिखाया है, दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, सड़कें, बिजली और पानी सब बहुत अच्छा हो गया है- अरविंद केजरीवाल*

*- ‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आयोध्या में मां सरयू नदी की आरती में शामिल हुए*

*- ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल कल सुबह हनुमान जी और राम लला के दर्शन करने जाएंगे*

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज राम लला के दर्शन करने आयोध्या पहुंचे और शाम को मां सरयू नदी की आरती में शामिल हुए, जबकि कल सुबह हनुमान जी और राम लला के दर्शन करने जाएंगे। इस दौरान ‘आप’ संयोजक आरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारतवर्ष जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने। साथ ही, प्रभु श्रीराम और मां सरयू नदी से दिल्ली, उत्तर प्रदेश के साथ पूरे भारतवर्ष के कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

 ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि हमारे देश को अभी तक दुनिया का नंबर वन देश होना चाहिए था, लेकिन आज हमारे देश में गरीबी, अशिक्षा और भिन्न- भिन्न समस्याएं हैं। अगर हम 130 करोड़ लोग एक परिवार की तरह मिलकर अपने बीच की सभी दीवारों और भेदभाव को गिराकर काम करें, तो भारतवर्ष को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता, यह हो सकता है। दिल्ली में हमने कई चीजों में संभव करके दिखाया है। आज दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, सड़कें, पानी और बिजली सब बहुत अच्छा हो गया है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज आयोध्या में मां सरयू नदी की आरती में शामिल हुए। इस दौरान ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने विधि विधान के साथ मां सरयू नदी की आरती की। धर्मदास महाराज की अध्यक्षता में पूरी आरती संपन्न हुई। यह आरती करीब आधे घंटे तक चली। 

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मां सरयू से दिल्ली समेत देश भर के लोगों की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की। अखिल भारतीय पंच निर्वाणी अखाड़ा आदि की तरफ से ‘आप’ संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भगवान राम का अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित कियां। साथ ही, सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी वहां मौजूद साधू-संतों को अंग वस्त भेंट कीं। इस मौके पर राज्यसभा सांसद एवं उत्तर प्रदेश ‘आप’ प्रभारी संजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह समेत आम आदमी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। 

मां सरयू नदी की आरती संपन्न होने के उपरांत ‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं अपने आप को बहुत सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे प्रभु श्रीराम के जन्म स्थान आयोध्या में आने का मौका मिला और मां सरयू नदी की आरती करने का मौका मिला। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी संतगणों को प्रणाम करते हुए कहा कि संतगणों ने बहुत ही आत्मीयता और श्रद्धा के साथ मां सरयू नदी की आरती करवाई। इसके लिए मैं उनका तहे दिल से आभारी हूं। मैं मां सरयू नदी से दिल्ली के कल्याण के लिए, उत्तर प्रदेश के कल्याण के लिए और पूरे भारत वर्ष के कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं। 

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी पूरा देश कोरोना नाम की महामारी से बुरी तरह से पीड़ित है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना थोड़ा नियंत्रण में है, लेकिन मैं समझता हूं कि अगर देवताओं की, प्रभु श्रीराम की, मां सरयू की कृपा होगी, तो हम सब लोगों को जरूर इस महामारी से मुक्ति मिलेगी। आज अयोध्या आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस अवसर पर मैं सभी देवताओं प्रभु श्रीराम, मां सरयू नदी से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि हमारे देश को इस महामारी से मुक्ति मिले। 

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं हमेशा से यह मानता हूं कि हमारे देश के लोग बहुत अच्छे हैं। हमारे देश को अभी तक बहुत आगे पहुंच जाना चाहिए था। दुनिया का नंबर वन देश होना चाहिए था। लेकिन आज हमारे देश के अंदर गरीबी है, आज हमारे देश के अंदर अशिक्षा है, आज हमारे देश के अंदर तरह-तरह की बीमारियां हैं और भिन्न-भिन्न समस्याएं हैं। मैं सभी देवताओं प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारतवर्ष जल्दी दुनिया का नंबर वन देश बने और हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इसको संभव कर सकते हैं। यह मेरा दिल कहता है। यह हो सकता है। 

‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं उम्र में छोटा हूं और अनुभव में भी छोटा हूं, लेकिन मेरा दिल्ली चलाने का जो पांच साल का अनुभव है, उससे मुझे लगता है कि अगर हम सब 130 करोड़ लोग मिलकर एक परिवार की तरह अपने बीच की दीवारों और भेदभाव को गिरा कर एक साथ मिलकर काम करें, तो इस देश को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता है। यह संभव है और दिल्ली के अंदर कई सारी चीजों में हमने संभव करके दिखाया है। दिल्ली के अंदर स्कूल अच्छे हो गए, अस्पताल अच्छे हो गए और सड़कें अच्छी हो गईं। पानी व बिजली, सब बहुत अच्छा हो गया है। यह हो तो सकता है। 

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी संतगणों का शुक्रिया यदा करते हुए कहा कि मैं कल सुबह हनुमान जी का दर्शन करूंगा और राम लला का दर्शन करूंगा। भगवान ने मुझे जीवन में बहुत कुछ दिया है। पता नहीं, मैं इसके काबिल हूं भी या नहीं। मैं बस यही चाहता हूं कि अयोध्या आने का जो सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ, मैं कोशिश करूंगा कि भारतवर्ष के हर व्यक्ति को यह सौभाग्य प्राप्त हो।

News Reporter
Vikas is an avid reader who has chosen writing as a passion back then in 2015. His mastery is supplemented with the knowledge of the entire SEO strategy and community management. Skilled with Writing, Marketing, PR, management, he has played a pivotal in brand upliftment. Being a content strategist cum specialist, he devotes his maximum time to research & development. He precisely understands current content demand and delivers awe-inspiring content with the intent to bring favorable results. In his free time, he loves to watch web series and travel to hill stations.
error: Content is protected !!