; काशी विश्वनाथ धाम की होगी भव्य सजावट, घाटों पर जलेंगे 5 लाख दीपक - Namami Bharat
काशी विश्वनाथ धाम की होगी भव्य सजावट, घाटों पर जलेंगे 5 लाख दीपक

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को करने वाराणसी आ रहे हैं. 54 हजार वर्ग फिट में नये बने काशी विश्वनाथ धाम को फूलों से सजाने के लिए तैयारी हो रही है. काशी विश्वनाथ धाम में सजावट के लिए करीब 70 टन फूलों का ऑर्डर दिया गया है. इससे किसानों को काफी आर्थिक रूप से सहयोग मिलेगा.

काशी विश्वनाथ मंदिर को सजाने के लिए करीब 70 टन फूलों का ऑर्डर वाराणसी, चंदौली और मिर्जापुर के तीन जिले के किसानों को दिया गया है. काशी विश्वनाथ धाम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि पूरे धाम को सजाने के लिए 70 टन फूलों का ऑर्डर दिया गया है. काशी विश्वनाथ धाम को सजाने के लिए सुंगधित फूलों में कुंद, रजनीगंधा, ऑरेंज ग्लेडी और अस्टर फूलों का ऑर्डर किया गया है. बनारसी गेंदा और गुलाब के भी ऑर्डर दिए गए हैं. काशी विश्वनाथ धाम को खुशबू से महका देगे. काशी विश्वनाथ धाम और 33 बड़े प्रमुख चौराहे भी फूलों से सजेंगे.

मिर्जापुर, चंदौली और बनारस के किसान बहुत खुश है. बड़े पैमाने पर फूलों का ऑर्डर मिलने से किसानों को आर्थिक रूप से काफी राहत है. किसानों ने बताया कि अभी तक खास आयोजन पर ही हमारी इतनी कमाई होती थी. इस बार बाबा का भव्य दरबार हमारे खेतों के फूल से सजेगा तो पैसा तो हम कमायेंगे ही, लेकिन बाबा विश्वनाथ के भव्य मंदिर को हमारे हाथों से खेतों में उगाए गए फूलों से सजाया जाएगा, इससे बड़ा सौभाग्य हमारे जीवन में नहीं हो सकता.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!