; CPI दफ्तर से AC उखड़वा कर कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार - Namami Bharat
CPI दफ्तर से AC उखड़वा कर कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार आज कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि जिग्नेश मेवानी भी कन्हैया कुमार के साथ कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। पिछले दिनों जिग्नेश मेवानी ने ही कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने की  बात कही की थी। इसी बीच खबर  में आ रहीं हैं कि कांग्रेस में शामिल होने से पहले कन्हैया कुमार पटना  में स्थित सीपीआई के कार्यालय से खुद का लगाया हुआ एसी  निकाल ले गए । इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर कई यूजर्स कन्हैया और कांग्रेस पर सिकंज कस रहे हैं।

बीजेपी कार्यकर्ता नीलकांत बक्शी ने ट्वीट कर लिखा-

नीलकांत  बक्शी  कांग्रेस पर निशाना साधते कहा की – ‘कांग्रेस के लिए ख़ुशख़बरी है आज एक पुराना फ़्री का AC लेकर वो आ रहा है।’ नीलकांत बक्शी ने अपने एक और ट्वीट में लिखा, ‘जिस दिन सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी उसी दिन , यानी आज राहुल गांधी ले रहे हैं कन्हैया कुमार को अपनी पार्टी में…कुछ समझे आप!’

वहीं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने एक कहावत के ज़रिए कन्हैया कुमार पर तंज़ किया है। उन्होंने कन्हैया कुमार के सीपीआई ऑफिस से एसी ले जाने की खबर को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमको तो जेएनयू हॉस्टल वाली करतूतें ही पता थीं, आज ये कांड भी सामने आ गया। पूरब में एक कहावत है- चोरी से जाए, हेराफेरी से नहीं।’

वहीं बॉलीवुड डायरेक्टर अविनाश दास कन्हैया और जिग्नेश के कांग्रेस में शामिल होने के पक्ष में दिखे। अविनाश दास अपने एक ट्वीट में लिखे  की ‘कन्हैया और जिग्नेश के कांग्रेस में जाने से पता चलता है कि कांग्रेस आगे की राजनीतिक लड़ाइयों के लिए किन चेहरों को अपने पार्टी में  लेना चाहती है। भारत में फ़ासीवाद की पराजय के लिए कांग्रेस का  मज़बूत होना ज़रूरी है। साथ ही उन्होंने  कन्हैया कुमार और  जिग्नेश मेवानी संग कांग्रेस को  शुभकामनाएं दी।  

कुछ यूजरस बे ट्वीट भी किया तो वहीं  एक माधव  शर्मा नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘कन्हैया कुमार को अपनी पार्टी में शामिल कर कांग्रेस इस बात के लिए आश्वस्त हो गई है कि आगामी यूपी चुनावों में पार्टी को 10 सीटें भी नहीं मिलेंगी। हितेश राजपुरोहित नाम के एक यूजर लिखते हैं की  ‘ डिअर कांग्रेस, अब जब तुम हारना तो EVM को दोष मत देना। पार्टी में ऐसे गद्दार शामिल हो रहे हैं।  जयंत बोहरा नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘कन्हैया ने कांग्रेस ज्वाइन किया ताकि वो पूंजीवाद से लड़ पाएं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!