झाँसी : गौशाला बनी मछवारों का अड्डा, प्रशासन बना अंजान

रिपोर्ट- विवेक राजपूत झाँसी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौ संरक्षण को लेकर लगातार मुहिम चला रहे हैं. वहीं झाँसी की बबीना विधानसभा के रक्सा थाना क्षेत्र अंतर्गत पुनावली कलां ग्राम में प्रधान पति सुरेश राजपूत द्वारा गौशाला की जमीन पर कब्जा कर वहां मछलियां सुखाई जा रही हैं, गौशाला में मवेशियों के नाम पर केवल एक जानवर उपस्थित मिला, पानी पीने की हौद सूखी पड़ी हुई है और चारे की जगह कचरा एकत्रित है।

ग्राम वासियों के अनुसार गौशाला के बगल में स्थित तालाब का ठेका प्रधान पति सुरेश राजपूत का है जहां से वह मछलियां पकड़वाकर गौशाला में सुखवा रहा है गौशाला में जगह-जगह मछली पकड़ने के जाल फैले हुए हैं। गौशाला की जमीन का उपयोग प्रधान पति अपने व्यापारिक उद्देश्य से कर रहा है, गौशाला के पीछे की जमीन प्रधान पति द्वारा प्लॉट काटकर बेच दी गई है जिससे गौशाला अब आधी रह गई है।

ग्रामवासियों का यह भी कहना है कि गौशाला के नाम पर अनुदान आता है प्रधान पति वह पूरा अनुदान अपनी जेब में डाल लेता है गौशाला की जगह मवेशी गाँव में छुट्टा घूम रहे हैं और किसानों की फसल को तहस-नहस करते हैं कई बार इसकी शिकायत ग्राम प्रधान से की गई लेकिन उनकी बातों को अनदेखा कर दिया गया।

Leave a Reply