; घर में रखे बारूद से हुआ ब्लास्ट !भीषण विस्फोट से दहला गोंडा
घर में रखे बारूद से हुआ ब्लास्ट !भीषण विस्फोट से दहला गोंडा

गोंडा में देर रात एक घर में हुए विस्फोट से पूरा इलाका दहल उठा। विस्फोट के चलते 2 मकान पूरी तरह से धराशायी हो गए और 15 लोग मलबे में दब गए। विस्फोट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। मलबे में दबकर 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 7 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतकों में 2 महिलाएं व 2 बच्चे भी शामिल हैं। 

मामला जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के टिकरी के ठठेर पुरवा का है. जहां एक मकान में अचानक धमाका हुआ. जिससे दो मंजिला इमारत ज़मींदोज़ हो गयी। विस्फोट की सूचना मिलते ही देवी पाटन रेंज के IG डॉ राकेश सिंह व SP संतोष मिश्रा भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। SP की देखरेख में करीब 6 घंटे तक चले राहत और बचाव कार्य के बाद प्रभावित लोगों को बाहर निकाला जा सका। पुलिस के मुताबिक खाना बनाते समय हुए सिलेंडर विस्फोट के चलते यह हादसा हुआ है जबकि स्थानीय लोगों की माने तो हादसे की चपेट में आया नूर हसन का परिवार पटाखा बेंचने का कारोबार करता है और इसी पटाखे के बारूद में हुए विस्फोट के चलते यह भीषण हादसा होना बताया जा रहा है। 

फिलहाल पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा का कहना है कि डायल 112 पर सिलेंडर विस्फोट होने की सूचना मिली थी। सूचना पर वह खुद तत्काल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य करते हुए मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया जिसमें 7 लोगों की मौत हुई है और 7 अन्य घायल हैं जिन्हे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस व अन्य इकाइयां पूरे मामले की जांच कर रही हैं। सीएम योगी ने विस्फोट की घटना को सज्ञान में लिया है और जांच के आदेश दिये हैं।

News Reporter
error: Content is protected !!