ग्रेटर नोएडा में पांच दिवसीय अभिनय कार्यशाला का समापन

ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 में आयोजित पांच दिवसीय अभिनय कार्यशाला का शनिवार को समापन हो गया। समापन समारोह में बीटा- 2 के थाना अध्यक्ष सुजीत ने कार्यशाला में शामिल हुए प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र प्रदान किए। अभिनय कार्यशाला रंगमंच एवं टीवी के प्रसिद्ध अभिनेता आशीष शर्मा के निर्देशन में संचालित की गयी। युवाओं में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने में प्रयासरत संस्था फिल्मी युवा ने इस कार्यशाला का आयोजन किया था।

समापन समारोह में युवाओं को प्रमाणपत्र देने के बाद बीटा-2 के थाना अध्यक्ष सुजीत ने कहा कि ग्रेटर नोएडा में इस तरह की कार्यशाला का आयोजन सराहनीय है। उन्होंने कहा को ऐसे आयोजनों से युवाओं में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और वो समाजोपयोगी कार्यों में संलग्न हो पाएंगे। फिल्मी युवा के निदेशक बसंत राज ने कहा कि इस कार्याशाला के आयोजन का उद्देश्य स्थानीय युवाओं में फिल्म एवं रंगमंच के प्रति रुचि पैदा करना था।

कई फिल्मों और धारावाहिकों में प्रमुख भूमिका निभाने वाले अभिनेता आशीष शर्मा ने कार्यशाला में प्रतिभागियों को लगातार 5 दिनों तक अभिनय के विभिन्न प्रारुपों का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कार्यशाला में वॉइस टेक्निक, फेस एक्सप्रेशन, बॉडी मूवमेंट, एक्टिंग टेक्निक आदि तकनीकों के बारे में विस्तार से सिखाया। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से स्थानीय स्तर पर छिपी हुई प्रतिभा को उभारने का मौका मिलता है।

इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों के साथ मिलेनिम डांस एकेडमी के निदेशक शुभम शर्मा, आयोजन समिति के सदस्य कौशल झा, शुभम सिंह, स्वांकित और करण बिश्नोई मौजूद रहे। मंच संचालन तनुज उपाध्याय ने किया और धन्यवाद ज्ञापन फिल्मी युवा के निदेशक बसंत राज ने किया।

Leave a Reply