भीषण आंधी और बरसात से फैजाबाद में पसरी दहशत, एक महिला की मौत
173

फैजाबाद/फैजाबाद जिले में बीते 18 घंटे से भीषण आंधी से विधुत व्यवस्था ठप पड़ी हुई है इस भीषण आंधी में हुई घटनाओं में एक महिला की पेड़ की डाल टूटकर सिर पर गिर जाने से मौत भी हो गई जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये।घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद कुछ लोगों को डिस्चार्ज कर दिया जबकि पांच लोगों का जिला अस्पताल में अभी ईलाज चल रहा है।

बुधवार को आये इस भीषण चक्रवात से सहादतगंज व रिकाबगंज सहित कई जगह पेड़ गिर गए, पुलिस के धारा रोड पर स्थित सिटी कंट्रोल रूम का एंटीना भी आंधी के झोंके से धराशाई हो गया। इसके चलते पुलिस की वायरलेस सेवा भी बाधित रही.पुलिस लाइन की बैरक पर पेड़ गिरने से छत टूट गयी।इस भीषण आंधी से सरकारी अधिकारी हो या आमजन हर कोई इधर से उधर भागता नजर आया।अचानक तेज आंधी के बाद बारिश शुरू हो जाने के चलते कई स्थानों पर विधुत लाइनों पर पेड़ गिरने से जिले के कई इलाकों में बिजली सप्लाई पूरी तरह ठप हो गयी है।

जुड़वा शहर में हर तरफ अंधेरा ही अंधेरा छा गया शहर के विधुत वितरण के उप खण्ड अधिकारी अयोध्या रामभेज वर्मा ने बताया कि आंधी के कारण उदया पब्लिक स्कूल के पास जंगल में 33 केवी लाइन पर पेड़ गिर गया वहीं दूसरी ओर फैजाबाद शहर के रिकाबगंज चौराहे पर एक पेड़ सड़क पर गिर गया। इसकी चपेट में 11 केवी लाइन भी आ गयी।इतना ही नहीं  इसके अलावा अयोध्या में 33केवी लाइन पर पेड़ की कई जगह डालें गिरने से 33केवी लाइन ब्रेक डाउन में आ गयी, भीषण आंधी के बाद विधुत सप्लाई हर तरफ गुल हो गयी।फैजाबाद शहर स्थित सिविल लाइंस, चौक, नियावां, नाका, लालबाग, अमानीगंज, अयोध्या के विधुत उपकेन्द्रों की सप्लाई बंद हो गयी।बुधवार को आया भीषण चक्रवात पूरे जनपद में दहशत का सन्नाटा पसराकर चला गया।  

 

Leave a Reply