यूपी के उपमुख्यमंत्री ने कहा सीता टेस्ट-ट्यूब बेबी, नारद थे गूगल
263

लखनऊ: पेट्रोल और डीज़ल के 1 पैसा सस्ता होने पर जहाँ जनता सरकार का मजाक बना रही थी वहीं अब यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक ऐसा बयान दे डाला जिससे वो मजाक का पात्र बन गए हैं। एक प्रोगाम में बोलते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि सीता माता का जन्म घडे से हुआ था जो आज के जमाने में टेस्ट बेबी ट्यूब जैसा है. टेस्ट ट्यूब बेबी की अवधारणा रामायण काल में ही रखी गई थी। दिनेश शर्मा यहीं नही रुके उन्होंने तो पत्रकारिता को भी रामायण कालीन बताया और कहा कि नारद जी गूगल की तरह काम करते थे जो भी सवाल हों उनके जवाब नारद जी के पास होते थे। राम जी जब अयोध्या लौटे तो पुष्पक विमान से लौटे यानि की उस वक्त विमान था।

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि पौराणिक पात्रों ‘संजय’ और ‘नारद’ को वर्तमान समय में लाइव टेलीकास्ट और गूगल जैसे थे संजय ने जैसे धृतराष्ट्र को घर बैठकर ही महाभारत के युद्ध का वर्णन सुनाया वो आज के रिपोर्टर्रों द्वारा टीवी पर लाइव रिपोर्टिंग जेसा ही है। उन्होंने कहा कि भारत में तो पत्रकारिता महाभारत के काल में ही शुरू हो गई थी।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने विवादित बयानों के मामले में त्रिपुरा के सीएम को भी पीछे छोडते हुए कहा कि मोतियाबिंद का ऑपरेशन, प्लास्टिक सर्जरी, गुरुत्वाकर्षण सिद्धांत, परमाणु परीक्षण और इंटरनेट जैसी तमाम आधुनिक प्रक्रियाएं पौराणिक काल में ही भारत में शुरु हुई थीं।

गौरतलब है कि इससे पहले त्रिपुरा के नए नवेले बाजपा के सीएम ने भी इसी तरह के बयानों की झडी लगा दी थी जिसमें उन्होंने बेरोजगार युवाओं को पान की दुकान और गाय पालने का सुझाव देते हुए कहा था कि नौकरी ढूंढने में समय व्यर्थ करने से ज्यादा गाय पाल लो या पान की दुकान खोल लो तो हर साल 5 से 10 लाख की इनकम हो जाती। संजय और धृतराष्ट्र का उदाहरण भी बिप्लव देव ने देकर कहा था कि महाभारत काल में भी इंटरनेट मौजूद था।

Leave a Reply