बंगाल में सत्ता प्रायोजित हिंसा में दलित की हत्या के विरोध में दिल्ली भाजपा ने किया प्रदर्शन
354

नई दिल्ली। बंगाल में सत्ताधारी दल एवं सरकार द्वारा प्रायोजित हिंसा में एक दलित भाजपा कार्यकर्ता की हत्या एवं भाजपा कार्यकर्ताओं की लगातार हो रही प्रताड़ना के विरोध में दिल्ली भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मोर्चा अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा के नेतृत्व में नई दिल्ली स्थित बंग भवन पर प्रदर्शन किया और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला दहन किया।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी एवं पूर्व सांसद मुकुल राय प्रदर्शन में सम्मिलित हुये और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह दुखद है कि मार्कसवादी हिंसा के विरूद्ध लोकतांत्रिक आंदोलन चलाने वाली सुश्री ममता बनर्जी ने विपक्षी कार्यकर्ताओं के विरूद्ध सत्ता प्रायोजित हिंसा का तांडव चलाने में माओवादियों को भी पीछे छोड़ दिया है।  उन्होंने कहा कि दिवंगत दलित कार्यकर्ता त्रिलोचन मेहतो का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा और शीघ्र ही बंगाल में लोकतांत्रिक शासन स्थापित होगा।

हिंसा

मनोज तिवारी ने कहा कि आज हम यहां प्रदर्शन करने जरूर आये हैं पर मेरे मन में त्रिलोचन मेहतो एवं बंगाल सरकार द्वारा प्रायोजित हिंसा के शिकार हो रहे सैकड़ों कार्यकर्ताओं के प्रति श्रद्धा के भाव हैं और यहां प्रदर्शन के साथ ही मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि शांति दूत गुरूदेव रविन्द्रनाथ टैगोर एवं श्री बंकिंम चंद्र चटोपाध्याय जैसे साहित्यकारों की कर्म भूमि पर हिंसा बंद हो।  

मुकुल राय ने दिल्ली के कार्यकर्ताओं द्वारा अपने बंगाल के सहयोगी कार्यकर्ताओं के प्रति संवेदना के लिए आभार प्रकट किया और कहा कि बंगाल में लोकतंत्र की स्थापना के लिए हम हर संभव संघर्ष करेंगे।

Leave a Reply