हत्या आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए पीड़ित परिवार ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

लालबाबू। उत्तर प्रदेश सरकार में दलितों के साथ लगातार अपराधीक घटना हो रही है कुछ घटनाएं प्रदेश को झकझोर कर रख दिया उसी घटना में से एक घटना देवरिया के बरहज थाना का भी है।बरहज थाना के करजहा गांव में एक दलित बीटेक छात्र की बीते 16 मार्च 2021 को दबंगों ने पुरानी रंजिश मे दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी और सभी आरोपी पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए।

ग्रामीणों के विरोध के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ लिया लेकिन मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस के हाथों से कोशो दूर है वही पीड़ित परिवार का कहना है की पुलिस मुख्य आरोपीयो को बचाने में लगी हैं वही आरोपी लगातार पीड़ित परिवार को मुकदमा नही उठाने पर जघन्य अपराध का परिणाम भुगतने की धमकी दे रहे है ।

मृतक की बहन का कहना है कि जब इसकी शिकायत हम पुलिस अधीक्षक को फोन पर की तो पुलिस अधीक्षक ने हमारा मोबाइल नम्बर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया और कहते हैं की आरोपियों को ढूंढो मैं पकड़ता हूं देवरिया के पुलिस अधिकारी आरोपियों को बचाने में लगी है

पीड़ित परिवार मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी और सुरक्षा मुहैया कराने के लिए राज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर न्याय की गुहार लगाई है।

वही कुछ संगठन भी दलित परिवार को न्याय दिलाने के लिए सामने आए हैं उन्होंने बताया है कि अगर दलित परिवार को न्याय नहीं मिला तो हम लोग आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

News Reporter

Leave a Reply