; वार्षिक खेलकूद समारोह’ में खेल प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया सी.एम.एस. छात्रों ने
वार्षिक खेलकूद समारोह’ में खेल प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया सी.एम.एस. छात्रों ने

लखनऊ, 18 दिसम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) द्वारा आज आयोजित प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों का ‘वार्षिक खेलकूद समारोह’ बड़े ही शानदार अंदाज में विद्यालय के विशाल प्रांगण में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पधारे लखनऊ के नगर आयुक्त श्री अजय कुमार द्विवेदी, आई.ए.एस. ने खेल मशाल प्रज्वलित कर खेलकूद समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि श्री अजय कुमार द्विवेदी, आई.ए.एस. ने कहा कि ये खेल समारोह बच्चों के स्वास्थ्य के लिए तो महत्वपूर्व है ही, साथ ही बच्चों में सकारात्मक भावना का विकास करता है, जो वर्तमान समय में छात्रों के लिए अत्यन्त आवश्यक है। उन्होंने अभिभावकों व शिक्षकों से अपील की कि बच्चों में खेल भावना, सहयोग की भावना व टीम वर्क जैसे गुणों के विकास पर विशेष ध्यान दें।

इससे पहले, खेल समारोह का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थना व विभिन्न रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों से हुआ। इसके साथ ही, शानदार मार्च पास्ट में नन्हें-मुन्हें छात्रों का  जबरदस्त उत्साह देखना सुखद था। खेल की विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक पदकों के जबरदस्त होड़ रही और छात्रों ने अपनी शक्ति, दमखम, प्रतिभा व क्षमता का भरपूर प्रदर्शन किया। जहाँ एक ओर प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों ने बकट रेस, लिटिल ब्लूमर्स रेस, रैबिट रेस, बॉल रेस, कार रेस, ग्लास वोटर रेस, बुक बैलसिंग रेस, फिश रेस, हॉप रेस जैसे रोचक दौड़ प्रतियोगिताओं में अपनी चुस्ती-फुर्ती का प्रदर्शन किया तो वहीं दूसरी ओर थ्री लेग्ड रेस, लेमन एण्ड स्पून रेस, फ्रॉग रेस, डैडी शू रेस में भी जमकर हाथ आजमाये। खेल प्रतिस्पर्धाओं में विजयी छात्रों को मुख्य अतिथि श्री अजय कुमार द्विवेदी, नगर आयुक्त एवं उनकी पत्नी श्रीमती नीलू द्विवेदी ने सार्टिफिकेट, मैडल व शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया।

सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर कहा कि बच्चों को उनके प्रारम्भिक वर्षों में प्रेरणादायी वातावरण उपलब्ध कराना व उनकी छोटी-छोटी उपलब्धियों पर प्रोत्साहित करना अत्यन्त आवश्यक है, क्योंकि आयु के इस पड़ाव पर बच्चे जो सीखते हैं उसका प्रभाव जीवन भर उनके व्यक्तित्व पर रहता है और उसी से उनके चरित्र का निर्माण होता है। सी.एम.एस. गोमती नगर कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या सुश्री मंजीत बत्रा ने कहा कि सी.एम.एस. शिक्षा के साथ साथ खेलों को भी समान रूप से महत्व देता है। समारोह के अन्त में सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या सुश्री संगीता बनर्जी ने खेल समारोह की शानदार सफलता हेतु अभिभावकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

News Reporter
error: Content is protected !!