; सीएमएस लखनऊ का नया शैक्षिक सत्र 21 जून से प्रारम्भ होगा
सीएमएस लखनऊ का नया शैक्षिक सत्र 21 जून से प्रारम्भ

लखनऊ, 12 जून। सिटी मोन्टेसरी स्कूल में इस वर्ष नया शैक्षिक सत्र 21 जून से ऑनलाइन प्रारम्भ हो रहा है, तथापि मान्टेसरी व नर्सरी से लेकर कक्षा-12 तक की सभी कक्षाओं की पढ़ाई 21 जून से ही निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार ऑनलाइन प्रारम्भ कर दी जायेगी। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण छात्रों की पढ़ाई में हुए नुकसान की भरपाई के लिए यह कदम उठाया गया है।

श्री शर्मा ने बताया कि हाँलाँकि अभी तक नये शैक्षिक सत्र की शुरूआत 1 जुलाई से की जाती रही है किन्तु छात्रों के भविष्य को देखते हुए नया शैक्षिक सत्र 21 जून से प्रारम्भ किया जा रहा है। छात्रों व अभिभावकों की सुविधा के लिए मान्टेसरी, नर्सरी से कक्षा-12 तक के सिलेबस एवं बुकलिस्ट छपकर तैयार हैं, जिन्हें अभिभावक सम्बन्धित सी.एम.एस. कैम्पस से प्राप्त कर सकते हैं।

अभिभावकों ने महामारी के इस कठिन दौर में छात्रों को आॅनलाइन कक्षाओं के माध्यम से शिक्षा प्रदान करने के लिए सीएमएस के संस्थापक-प्रबन्धक डा. जगदीश गाँधी का आभार व्यक्त करते हुए इस नेक कार्य की बधाई दी है, साथ ही सी.एम.एस. के महान शिक्षकों को धन्यवाद दिया है।

News Reporter
error: Content is protected !!