; छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार - Namami Bharat
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार

निकिता सिंह: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर रायपुर की एक अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 15 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। नंद कुमार के वकील गजेंद्र सोनकर ने समाचार एजेंसी को बताया कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को रायपुर की एक अदालत ने कथित तौर पर ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।  उन्हें 21 सितंबर को फिर से अदालत में पेश किया जाएगा। उनके निर्देश के अनुसार, मैंने आज उनकी जमानत के लिए आवेदन दायर नहीं किया। 

क्या कहा था बघेल के पिता ने?

मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल ने कहा था, ”मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को आपके गांवों में प्रवेश न करने दें। मैं हर दूसरे समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें। उन्हें वोल्गा नदी के तट पर वापस भेजने की जरूरत है। ब्राह्मण परदेसी हैं। विदेशी हैं। जिस तरह से अंग्रेज लोग आए और चले गए, वैसे यह ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार हो जाएं।”

भूपेश बघेल ने कही थी कार्रवाई की बात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि कानून सर्वोच्च है और उनकी सरकार सबके लिए खड़ी है। उन्होंने कहा था, “कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता हों। छत्तीसगढ़ सरकार हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है। मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी कर सांप्रदायिक शांति भंग की गई है। उनके बयान से मैं भी दुखी हूं।”

News Reporter
error: Content is protected !!