मोदी और योगी की बुद्धि शुद्धि के लिए किसानों ने किया हवन
204

सीतापुर। जनपद के विकास क्षेत्र गोंदलामऊ के ग्राम पंचायत गोपालपुर पश्चिमी के क्षेत्र में नहर में पानी ना आने को लेकर के भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी व क्षेत्र के तमाम  किसानों ने नहर के अंदर एक हवन का आयोजन किया। किसानों ने कहा कि आयोजन का मकसद यह है कि सरकार को पता चले कि हम सब किसान किस तरीके से बगैर पानी के जूझ रहे हैं। अब आने वाली धान की  नर्सरी व फसल तैयार करने में कितने दिक्कतें आ रही हैं। जिसके चलते या परमात्मा से हम लोगों ने हवन के माध्यम से पूजा-अर्चना नहर के अंदर की है साथ ही ऊपर वाले परमात्मा से प्रार्थना की है।

किसानों ने यहाँ बुद्धि शुद्धि हवन के द्वारा योगी जी की आंखें खोलों का जाप भी  किया। इसी दौरान किसानों ने कहा कि नीचे के दो परमात्मा योगी और मोदी पानी नहर में तो भेजेंगे नहीं अब आपका ही सहारा है। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी उमेश पान्डे नंदकिशोर वीरेंद्र आदि हवन के माध्यम से कहा कि नहरों में पानी नहीं क्षेत्र में बिजली नहीं गन्ना का बकाया भुगतान हुआ नहीं।

हे हवन देवता सरकार तक मेरी आवाज पहुचाओ हे बुद्धि सुध्दी  तथा अग्नि देवता योगी की बुद्धि दो की भूखा किसान गिर गिर पडे सरकार कह रही है किसान मतवाला है । इसी बीच बिजली न मिलना क्षेत्र में गन्ने का रुका हुआ भुगतान न होना नहर में पानी न होना आदि समस्याओं को लेकर के क्षेत्रीय सैकड़ों किसानों ने सरकार से मागें पूरी करने की अपील की है ।इस अवसर पर उमेश पान्डे , पवन तिवारी ,कौशलेन्र्द मौर्य , नंदकिशोर ,बीरेन्र्द बडे महराज, पंन्ना लाल ,आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply