भारत तिब्बत सहयोग मंच-क्रांतिकारी युवा वही है जो मस्तिष्क से शांत और हृदय से धधकता रहे-स्वामी दिव्यानन्द

आज की बैठक देश भर में भारत तिब्बत सहयोग मंच द्वारा चल रहे सेवा कार्यो के साथ संगठन की आगामी योजनाओं के विषय मे हुई । जिसके मुख्यातिथि भारत तिब्बत सहयोग मंच के राष्ट्रीय महामंत्री पंकज जी और मुख्यवक्ता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्वामी दिव्यानन्द जी महाराज रहे । बैठक की अध्यक्षता प्रान्त अध्यक्ष डॉ सन्दीप चौधरी जी ने की ।

मेरठ प्रान्त महामंत्री कपिल त्यागी ने भारत तिब्बत सहयोग मंच के 05 मई के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में चल रहे सेवा माह में संगठन के कार्यकर्ताओं के द्वारा किये जा रहे कार्यो का वृत दिया । भारत तिब्बत सहयोग मंच पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी वीरेन्द्र अग्रवाल जी ने मेरठ प्रान्त के कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया कि वह मेरठ प्रान्त की मुख्य कार्यकारिणी, महिला विभाग, युवा विभाग के साथ सभी जिलों की कार्यकारिणी जल्दी ही गठित कर ले । जिससे संगठन को गति मिल सके ।
आज के मुख्यवक्ता स्वामी दिव्यानन्द जी महाराज ने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि सभी कार्यकर्ता इस कोरोना काल मे कार्यकताओ को जरा भी घबराये नही । उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं में सेवा भाव के साथ नेतृत्व करने की भी क्षमता भी होनी चाहिये। साथ ही स्वामी जी ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के अनुसार हमे संगठन के प्रचार तन्त्र को मजबूत करें। युवा वही है और क्रांतिकारी युवा वही है जो मस्तिष्क से शांत और हृदय से धधकता रहे।

मुख्यातिथि पंकज गोयल जी ने कहा कि हम जल्दी ही कैलाश मानसरोवर को चीन से मुक्त होता हुआ देखेंगे । साथ ही उन्होंने कहा की भारत तिब्बत सहयोग मंच का कार्य सार्वभौमिक और सर्वस्पर्शी होना चाहिये । हमारे कार्यकर्ताओं को संगठननिष्ठ और सभी कार्यकर्ताओं में आत्मीय सम्बंध होना चाहिये ।
कार्यकर्ताओ में समर्पण भाव होना चाहिये ।
बैठक के अंत मे प्रान्त अध्यक्ष डॉ सन्दीप चौधरी जी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया और संगठन के सभी पदाधिकारियों को आश्वस्त किया की मेरठ प्रान्त संगठन द्वारा दिये गये सभी निर्देशो का पालन करते हुये जल्दी ही प्रान्त के सभी जिलों में संगठन की कार्यकारिणी गठित करके भारत तिब्बत सहयोग मंच के कार्य को प्रान्त के हर गाँव तक पहुँचायेंगे ।
बैठक के अंत मे बैठक का संचालन कर रहे डॉ नीरज करण सिंह ने इस कोरोना काल मे देवलोक को जाने वाली सभी पुण्य आत्माओं की शांति के लिये मोन कराया और कल्याण मंत्र के साथ बैठक का समापन हुआ। बैठक को तकनीकी रूप से विशाल सहाय जी ने संभाला।

आज की बैठक में मुख्यरूप से
माननीय पंकज गोयल जी (राष्ट्रीय महामंत्री), माननीय स्वामी दिव्यानन्द जी(राष्ट्रीय उपाध्यक्ष), वीरेन्द्र अग्रवाल जी (राष्ट्रीय कार्यालय प्रमुख), डॉ सन्दीप चौधरी जी (प्रान्त अध्यक्ष) डॉ नीरज करण सिंह जी (प्रान्त उपाध्यक्ष), कपिल त्यागी (प्रान्त महामंत्री) डॉ प्रवीण(राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष), संजीव पुंडीर राष्ट्रीय (कार्यकारिणी सदस्य), डॉ प्रियंका शुक्ला (प्रान्त महिला अध्यक्ष), राहुल भाटी(प्रान्त युवा अध्यक्ष), गोपाल सुदन(प्रान्त प्रचार प्रमुख), अवनीश त्यागी, शीरीव देव, विशाल सहाय, पुनीत शर्मा, रजनीश चौधरी , रजनी ग्रोवर, अंकुश, हिमांशु त्यागी,कनिका अग्रवाल, संजय सैनी, खुशबू अग्रवाल,मोनिका बंसल, नवनीत रंजन, नीलम राजपूत, नितिन त्यागी, प्रदीप मलिक, विक्रांत त्यागी, संतोष सैनी, आदि उपस्तिथ रहे ।

News Reporter

Leave a Reply