अयोध्या : तहसील सदर में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

अयोध्या ।जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने सुनी फरियादियों की समस्यायें। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त समस्याओं को सम्बंधित अधिकारियों को समयबद्व एवं गुणवत्तापरक निस्तारण के दिये निर्देश। उन्होंने कहा कि जन समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए ।

शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने एक-एक करके फरियादियों की फरियादों/समस्याओं को सुनकर उनके गुणवत्तापरक निस्तारण हेतु सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जन समस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है इसलिए सभी अधिकारी गम्भीरता के साथ रूचि लेकर गुणवत्तायुक्त ढंग से समयबद्व निस्तारण करें। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही है। शिकायतों के निस्तारण में पारदर्शिता, गुणवत्ता एवं समयबद्वता का विशेष ध्यान दिया जाए।

तहसील सदर में शिकायतकर्ता रूबीना परवीन पत्नी इकबाल अहमद निवासी बन्दे अली की छावनी रेतिया अयोध्या का मकान कच्चा व जर्जर हालत में है, जिसको तुरन्त पीओ डूडा को शीघ्र जांच कर पात्रतानुसार लाभान्वित करने का आदेश दिया। शिकायतकर्ता घनश्याम निवासी मलिकपुर मसौधा का धान विक्रय हेतु डिप्टी आरएमओ को अविलम्ब कार्यवाही हेतु आदेशित किया। इसी क्रम में शिकायत कर्ता रामायण देव वर्मा की मंदिर की जमीन पर जबरन रास्ता बनाने के सम्बंधि में शिकायत की है जिस पर नायब तहसीलदार नजूल व एस एच ओ कोतवाली नगर को मंदिर के सामने अवैध निकास को बंद कराकर आख्या देने हेतु आदेशित किया है।

इस अवसर पर डीआईजी/एसएसपी दीपक कुमार, विधायक अयोध्या वेद प्रकाश गुप्ता, उपजिलाधिकारी सदर ज्योति सिंह, सीएमओ, पीडी डीआरडीए, डीडीओ, वन्दोबस्त अधिकारी चकबंदी, तहसीलदार व अन्य सम्बंधित विभागों के जनपदीय स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply