1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने की यूपी में सबसे बड़े अटल भोजनालय की शुरुआत

लखनऊ। राजधानी में गरीबों को अब खाने के लिए कहीं नहीं भटकना होगा। कोरोना काल में जरूरतमंदों को अब मुफ्त और भरपेट भोजन मिलेगा। प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को गरीबों के सबसे बड़े भोजनालय की शुरुआत गांधी कला भवन में की। अटल बिहारी बाजपेई फाउंडेशन द्वारा संचालित इस भोजनालय के जरिये राजधानी में सुबह से शाम तक हजारों लोगों को मुफ्त भोजन कराया जाएगा।


कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे प्रदेश में इस भोजनालय की शुरुआत को गरीबों के लिए बड़ा सहारा माना जा रहा है। भोजनालय शुरू होने से सबसे ज्‍यादा मदद दिहाड़ी मजदूर, श्रमिक ,रिक्‍शा चालक, रेहड़ी,ठेला,खोमचा लगाने वालों के साथ टैक्‍सी ड्राइवरों और दैनिक रोजगार करने वालों की होगी। भोजनालय का शुभारंभ करते हुए प्रदेश के कानून मंत्री और अटल बिहारी बाजपेई फाउंडेशन के अध्‍यक्ष ब्रजेश पाठक ने कहा कि हम सब का लक्ष्‍य इस मुश्किल वक्‍त में लोगों की अधिक से अधिक मदद करना है। अटल भोजनालय के माध्‍यम से रोजाना सुबह से शाम तक लोगों को ताजा और पौष्टिक भोजन उपलब्‍ध कराया जाएगा।

भोजनालय की व्‍यवस्‍था फाउंडेशन की तरफ से संचालित की जाएगी। भोजन पूरी तरह मुफ्त होगा। भोजनालय में स्‍वच्‍छता के साथ ही कोरोना प्रोटोकाल का भी पूरा ध्‍यान रखा जा रहा है। केंद्र और राज्‍य सरकार द्वारा पहले ही लगातार गांव,गरीब और मजदूरों के हित में काम किए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने सबसे पहले अपनी विधायक निधि कोरोना के इलाज के लिए देने का ऐलान किया था। डाक्टरों द्वारा अनुमोदित कोरोना की दवाइयाँ व भाप की मशीने भी घर घर भेज कर लोगों की मदद का बड़ा अभियान चला चुके हैं

News Reporter
पंकज चतुर्वेदी 'नमामि भारत' वेब न्यूज़ सर्विस में समाचार संपादक हैं। मूल रूप से गोंडा जिले के निवासी पंकज ने अपना करियर अमर उजाला से शुरू किया। माखनलाल लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में परास्नातक पंकज ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी में पत्रकारिता की और पंजाब केसरी के साथ काम करते हुए राष्ट्रीय राजनीति को कवर किया है। लेकिन मिट्टी की खुशबू लखनऊ खींच लाई और लोकमत अखबार से जुड़कर सूबे की सियासत कवर करने लगे। 2017 में पंकज ने प्रिंट मीडिया से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की तरफ रुख किया। उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित चैनल न्यूज वन इंडिया से जुड़कर पंकज ने प्रदेश की राजनीतिक हलचलों को करीब से देखा समझा। 2018 से मार्च 2021 तक जनतंत्र टीवी से जुड़े रहें। पंकज की राजनीतिक ख़बरों में विशेष रुचि है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही पॉलिटिकल रिपोर्टिंग की तरफ झुकाव रहा है। वह उत्तर प्रदेश की राजनीति की बारीक समझ रखते हैं।
error: Content is protected !!