अमेठी : राजेश मसाला ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिए 1 करोड़ 25 लाख रुपए

कृष्ण कुमार

लगभग 500 वर्षों के संघर्ष के उपरांत अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने से पहले। जनभागीदारी का कार्यक्रम इस समय पूरे देश में चल रहा है । पूरे देश से लोग अपना अपना अंशदान राम मंदिर निर्माण के पक्ष में कर रहे हैं । इसी के क्रम में आज अमेठी जनपद के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी राजेश मसाला के द्वारा 1 करोड़ 25 लाख रुपए श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि चेक के माध्यम से प्रदान की गई ।

इस चेक को प्राप्त करने के लिए विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री एवं श्री राम मंदिर निर्माण समिति के महासचिव चंपत राय अमेठी कस्बा स्थित राजेश मसाला की फैक्ट्री स्थित आवास पर पहुंचे । जहां पर क्षेत्र के संभ्रांत व्यक्तियों एवं विश्व हिंदू परिषद तथा बीजेपी के कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में प्रसिद्ध उद्योगपति राजेश मसाला एवं उनकी पत्नी चंद्रमा देवी अध्यक्ष नगर पंचायत अमेठी के द्वारा राम मंदिर निर्माण में अपनी सहयोग राशि 1 करोड़ 25 लाख रुपए चेक के माध्यम से प्रदान किया।

इस मौके पर उद्योगपति राजेश मसाला ने कहा कि यह मेरे द्वारा कुछ भी नहीं है। सब तेरा ही तुझको अर्पण क्या लागे मेरा। मैंने इसी समाज से यह कमाया था और इसी समाज को ही दे रहा हूं ।

इसी के साथ राम मंदिर निर्माण समिति के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम जन जन के हैं राम सबके हैं सब राम के हैं इसलिए लोग एक रुपए से लेकर श्रद्धाभर अंशदान अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर के भव्य निर्माण हेतु कर सकते हैं। क्योंकि यह मंदिर जनभागीदारी से बनेगा इसके लिए लाखों लोग बलिदान हो गए हैं और करोड़ों करोड़ लोग के सहयोग से इसको तैयार किया जाएगा । जिससे यह किसी एक का ना होकर सभी का हो और सभी के लिए हो।

Leave a Reply